कोरोना संकट के बीच इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! दिसंबर से बढ़ जाएगी सैलरी

​विप्रो में करीब 1.80 लाख कुल कर्मचारी काम करते हैं.
​विप्रो में करीब 1.80 लाख कुल कर्मचारी काम करते हैं.

Wipro Ltd. ने कहा है कि उच्च प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को दिसंबर में प्रोमोशन दिया जाएगा. कंपनी के इस फैसले से करीब 80% (1,45,000) कर्मचारियों को फायदा होगा. हालांकि, पहले ही कंपनी ने इस साल कर्मचारियों के लिए सैलरी बढ़ोतरी को टालने का ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 10:41 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु: इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में देश की दिग्गज कंपनी विप्रो लिमिटेड (Wipro Limited) बेहतर परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों को प्रोमोशन (Wipro Employees Promotion) देगी. कोविड-19 महामारी के बीच कंपनी के बिजनेस को पूरे तरीके से चालू रखने और आगे बढ़ाने के लिए इन कर्मचारियों को कंपनी की तरफ से यह तोहफा मिलेगा. इसके पहले कंपनी ने कहा था कि इस साल सैलरी में बढ़ोतरी को अनिश्चित काल के लिए टाला जा रहा है. विप्रो ने यह ऐलान मौजूदा महामारी के असर को देखते हुए किया था. हालांकि, इस दौरान कंपनी ने यह भी कहा था कि कैम्पस जॉब ऑफर्स को वो चरणबद्ध तरीके से पालन करेगी.

अब मंगलवार को विप्रो लिमिटेड के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि कोविड-19 जैसे चुनौतीपूर्ण माहौल में भी कर्मचारियों ने दृढ़ संकल्प और पूरी मेहनत के साथ काम किया है ताकि बिजनेस जारी रह सके और उंच्च स्टैंडर्ड को मेंटेन कर सकें.

यह भी पढ़ें: आम आदमी के लिए बड़ी खबर-बदल जाएगा चेक से पेमेंट करने का तरीका, 1 जनवरी से लागू होंगे RBI के नए नियम



80 फीसदी कर्मचारियों को होगा फायदा
कनार्टक के बेंगलुरु स्थिति इस कंपनी ने कहा कि “उच्च प्रदर्शन" करने वाले कर्मचारियों के ​लिए B3 बैंड तक प्रोमोशन दिया जाएगा. यह 1 दिसंबर से लागू होगा. B3 तक के बैंड में कंपनी के वर्कफोर्स के करीब 80 फीसदी कर्मचारी काम करते हैं. संख्या में देखें तो इस बैंड में करीब 1,45,000 कर्मचारी शामिल होते हैं. कंपनी ने कुल कर्मचारियों की संख्या करीब 1,80,000 है.



विप्रो के 98 फीसदी कर्मचारी घर से काम कर रहे
"Team Rainbow" कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले इंजीनियरिंग कैम्पस से चुने गए कर्मचारियों की सैलरी 1 दिसंबर 2020 से बढ़ जाएगी. व​र्तमान में विप्रो के करीब 98 फीसदी कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं. हालांकि, हाल ही में कंपनी के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी (Rishad Premji) ने कहा था कि मेरा मानना है कल्चर निर्मित करने और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए जरूरी है कि कर्मचारी ऑफिस आकर काम करें.

यह भी पढ़ें: क्यों और किस संकट में फंसा हैं Lakshmi Vilas Bank! RBI के फैसले से क्या होगा ग्राहकों पर असर, जानिए सबकुछ

प्रेमजी ने हाल ही में एक इवेंट में कहा था, ​'निकट भविष्य में मैं बिल्कुल नहीं देखता कि सभी लोग घर से ही काम करेंगे. कुछ समय में सभी लोग काम करने के लिए ऑफिस ही आएंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज