• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • WIPRO THIERRY DELAPORTE GOT HIGHEST PACKAGE AS CEO TCS AND INFOSYS ARE WAY BEHIND BUSINESS NEWS AMDM

Wipro के थिएरी डेलापोर्ट बने सबसे ज्यादा सैलरी वाले सीईओ, जानिए दूसरे टॉप बॉस का पैकेज

थिएरी डेलापोर्ट को पिछले फाइनेंशियल ईयर में 64 करोड़ रुपये सैलरी मिली थी.

आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) के सीईओ थिएरी डेलापोर्ट (Thierry Delaporte) की सैलरी इंफोसिस और टीसीएस के सीईओ से ज्यादा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो के सीईओ थिएरी डेलापोर्ट (Thierry Delaporte) को पिछले फाइनेंशियल ईयर में 64 करोड़ रुपये की सैलरी मिली थी. वह आईटी इंडस्ट्री में सबसे अधिक पेमेंट वाले सीईओ बन गए हैं. देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस (TCS) और इंफोसिस (Infosys) के सीईओ उनसे इस लिहाज से पीछे हैं. डेलापोर्ट ने पिछले वर्ष जुलाई में विप्रो की कमान संभाली थी. उनकी पेमेंट में 9.6 करोड़ रुपये की सैलरी, 11.2 करोड़ रुपये की कमीशन, लॉन्ग-टर्म कंपनसेशन के तौर पर 5.5 करोड़ रुपये और 37.81 करोड़ रुपये की अदर इनकम शामिल है. उन्हें कंपनी के सीईओ के तौर पर 37.9 करोड़ रुपये के एनुअल पैकेज की पेशकश के साथ ही स्टॉक कंपनसेशन और अन्य बेनेफिट्स की पेशकश की गई थी.

    विप्रो ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया, "डेलापोर्ट का पैकेज पिछले वर्ष जुलाई से इस वर्ष मार्च की अवधि के लिए है.इसमें एकमुश्त कैश रिवॉर्ड, एनुअल स्टॉक ग्रांट और एकमुश्त आरएसयू शामिल हैं."

    कंपनी के चेयरमैन को 11.76 करोड़ रुपये का पेमेंट
    कंपनी के चेयरमैन रिशद प्रेमजी को पिछले फाइनेंशियल ईयर में 11.76 करोड़ रुपये और सीएफओ जतिन दलाल को 7.43 करोड़ रुपये की पेमेंट दी गई थी. टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन का पैकेज पिछले फाइनेंशियल ईयर में 53 प्रतिशत बढ़कर 20.4 करोड़ रुपये रहा. इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख की सैलरी 45 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 49.68 करोड़ रुपये की थी. हालांकि, इसमें से आधे से अधिक उन्हें स्टॉक ऑप्शंस से मिला है.

    कोरोना काल में भी CEO की सैलरी में इजाफा
    हाल ही में एसोसिएटेड प्रेस के लिए इक्विलर द्वारा विश्लेषण किए गए आंकड़ो के अनुसार, एक 500 एसएंडपी कंपनी के सीईओ के लिए औसत वेतन पैकेज वर्ष 2020 में 12.7 मिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुंच गया. यह वर्ष 2019 में सीईओ के उसी समूह के लिए औसत वेतन से पांच प्रतिशत अधिक है और पिछले साल के सर्वेक्षण में 4.1 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी. एपी के मुआवजे के अध्ययन में एसएंडपी 500 कंपनियों के सीईओ के वेतन डाटा शामिल था, जिन्होंने अपनी कंपनियों में कम से कम दो साल की वित्तीय सेवा पूरी की है, जिन्होंने 1 जनवरी से 30 अप्रैल के बीच प्रॉक्सी स्टेटमेंट दाखिल किया था.