लाइव टीवी

1 साल पहले सिर्फ 50 लाख से शुरू किया था ये बिज़नेस, आज कर रहे हैं लाखों में कमाई

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 12:25 PM IST
1 साल पहले सिर्फ 50 लाख से शुरू किया था ये बिज़नेस, आज कर रहे हैं लाखों में कमाई
स्टार्टअप का सफरनामा

दो दोस्तों ने Super Smelly की शुरुआत के लिए 25-25 लाख रुपए का निवेश किया. सितंबर 2018 तक इस आइडिया ने एक बिजनेस की शक्ल पाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 12:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. युवाओं के लिए पर्सनल केयर में ऑप्शन की भरमार है. लेकिन बच्चों के लिए इस सेगमेंट में
ऑप्शन क्यों नहीं? इसी सवाल ने दिल्ली की रहने वाली दीपाली माथुर दयाल को परेशान किया, जब उन्हें अपनी बेटी के लिए प्रोडक्ट्स (Product) नहीं मिले. वे अपनी बेटी के लिए केमिकल फ्री पर्सनल प्रोडक्ट्स (Chemical Free Personal Products) की तलाश में थी, लेकिन उनकी इस खोज सफल नहीं रही. उन्हें मालूम हुआ कि कोई भी कंपनी 7 से 18 साल की उम्र के बच्चों के लिए खास प्रोडक्ट्स नहीं बनाती. इसी खोज से उन्हें Super Smelly स्टार्टअप शुरू करने का आइडिया मिला जो इस सेगमेंट के गैप को भरे.

Super Smelly की को-फाउंडर दीपाली माथुर दयाल ने कहा कि भारत की आबादी का बड़ा हिस्सा यंग है और लिहाजा इनके लिए पर्सनल केयर और हाईजीन प्रोडक्ट्स से बाजार भरा हुआ है. लेकिन 18 साल से कम उम्र वालों के स्किन केयर के मार्केट में अब भी काफी मौके हैं. इसी सेगमेंट में जगह बना रहा है स्टार्टअप Super Smelly जो GenZ के लिए टॉक्सिन-फ्री लिप बाम, माइस्चराइजर से लेकर डियोड्रेंट्स और फेसपैक बनाता है.

50 लाख की सेविंग से शुरू हुआ Super Smelly

इस आइडिया को हकीकत में तब्दील करने के लिए दीपाली को उनके दोस्त मिलन शर्मा की मदद मिली. दोनों दोस्तों ने Super Smelly की शुरुआत के लिए 25-25 लाख रुपए का निवेश किया. सितंबर 2018 तक इस आइडिया ने एक बिजनेस की शक्ल पा ली थी.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 72 घंटे में मिल जाएगा बिजनेस शुरू करने के लिए पैसा, यहां करें अप्लाई

सिंगापुर के एंजेल इन्वेस्टर से मिला फंडसबकुछ इतना सही रहा कि शुरू होने के 7 महीने के अंदर ही Super Smelly को सिंगापुर की एक फर्म से एंजेल राउंड में अच्छी फंडिंग मिली है. Super Smelly के सभी प्रोडक्ट्स मेड इन इंडिया और 100% नैचुरल हैं. प्राइस रेंज की बात करें तो ये प्रोडक्ट्स 100 से 600 रुपए के बीच मिल जाएंगे.

ई-कॉमर्स साइट पर बनाई पहुंच
कंपनी ने कम वक्त में ही nyka, amazon, flipkart, big basket जैसे सभी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर अपनी पहुंच बना ली है. साथ ही दिल्ली-NCR में भी 200 से ज्यादा आउटलेट्स पर प्रोडक्ट्स मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: सरकार खोलेगी 8000 CNG स्टेशन, ऐसे लें CNG पंप की डीलरशिप, घर बैठें होगी कमाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इनोवेशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर