Women's Day Special: जानिए BoB के महिला शक्ति सेविंग अकाउंट के बारे में, जहां सस्ते लोन समेत मुफ्त हैं ये 8 सुविधाएं

Bank of Baroda Mahila Shakti Saving Account

Bank of Baroda Mahila Shakti Saving Account

Bank of baroda mahila shakti account: अगर आप इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International women's Day 2021) पर मां, वाइफ, बेटी, बहन या किसी महिला मित्र को कुछ गिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो आप उनके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का महिला शक्ति सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International women's Day 2021) पर मां, वाइफ, बेटी, बहन या किसी महिला मित्र को कुछ गिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो आप उनके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का महिला शक्ति सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं. यह तोहफा हमेशा के लिए यादगार बन सकता है. बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of baroda- BOB)  ने महिला कस्टमर के लिए स्पेशल ऑफर पेश कर रहा है. बैंक के इस खाते का नाम बैंक ऑफ बड़ौदा महिला शक्ति सेविंग अकाउंट (Bank of baroda mahila shakti account) है. BoB की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, महिला ग्राहक अगर महिला शक्ति सेविंग अकाउंट खुलवाती हैं, तो उन्हें खाता खुलवाने के समय प्लेटिनम कार्ड के साथ 2 लाख रुपये के पर्सनल इंश्योरेंस का भी लाभ दिया जाता है. बैंक अपने महिला कस्टमर्स से इस अकाउंट को ओपन कराने पर बाद में लिए गए पर्सनल लोन पर कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लेता है.

जानें, अन्य छूट के बारे में भी..
BOB की महिला ग्राहक अगर लॉकर की सुविधा लेती हैं, तो बैंक उन्हें सालाना रेंट में भी छूट देती है. खास बात तो यह है कि उन्हें कम ब्याज पर टूव्हीलर्स वाहन और एजुकेशन लोन की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. इसके साथ ही, ब्यूटी, लाइफस्टाइल और ग्रॉसरीज पर आकर्षक ऑफर भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें - PNB Customer Alert: 1 अप्रैल से बदल रहा है ये नियम, तुरंत करें बैंक से संपर्क, वरना ट्रांजैक्शन में होगी परेशानी
इतना रखना होगा मिनिमम अमाउंट


इस खाते के तहत महिला ग्राहक को अपने अकाउंट में कम से कम मेट्रो/शहरी – ₹300/- प्रति तिमाही, ग्रामीण/ अर्द्धशहरी – ₹150/- प्रति तिमाही रखना होगा.

ये भी पढ़ें - New Rules: आपके पास है PPF, Post office समेत ये सेविंग अकाउंट्स, तो जानें अब पैसे जमा करने और निकालने के लिए क्या करना होगा?

महिला शक्ति सेविंग अकाउंट पर मिलती हैं ये खास सुविधाएं-

  1. सालाना लॉकर किराये के शुल्क पर 25% की छूट

  2. 70 साल की उम्र तक मुफ्त में 2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिलेगा. यह दुर्घटना से पूर्व विगत 45 दिनों में किसी भी माध्यम से कोई वित्तीय या गैर-वित्तीय लेन देन किए जाने एवं एनपीसीआई दिशानिर्देशों के अनुरूप परिवर्तन के अधीन है.

  3. खाता खुलवाने के बाद अगले 1 साल के लिए मुफ्त SMS की सुविधा
    टू व्हीलर लोन पर ब्याज दर पर 0.25% की छूट. ऑटो लोन और मॉर्गेज लोन के लिए प्रोसेसिंग चार्जेस में 25% की छूट मिलेगी.

  4. पर्सनल लोन के प्रोसेसिंग चार्ज में 100% की छूट मिलेगी.

  5. मिलेगी Sweep facility. ग्राहकों के अनुरोध पर 50,000 रुपये से अधिक की जमाराशि पर रु 10,000 के गुणकों में 181 दिनों के लिए स्वीप सुविधा मिलती है.

  6. ट्रैवल / गिफ्ट्स कार्ड के शुल्क पर 25% की छूट

  7. पहले साल डीमैट खाते के वार्षिक रखरखाव प्रभारों यानी एएमसी चार्जेस बिल्कुल खत्म कर दिए गए है.

  8. बैंक ऑफ बड़ौदा ईजी क्रेडिट कार्ड के लिए कोई ज्वाइनिंग फीस नहीं लगेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज