लाइव टीवी

भारत की इस कंपनी ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, जानिए कीमत के बारे में...

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 11:27 AM IST
भारत की इस कंपनी ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, जानिए कीमत के बारे में...
ITC ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट लॉन्च की है.

भारत की बड़ी FMCG कंपनी ITC ने दुनिया की सबसे महंगी (World Most Expensive Chocolate) चॉकलेट लॉन्च की है. इस चॉकलेट की कीमत करीब 4.3 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 11:27 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कई सेक्टर्स में कारोबार करने वाली कंपनी ITC ने दुनिया (World Most Expensive Chocolate) की सबसे महंगी चॉकलेट लॉन्च की है. इस चॉकलेट की कीमत करीब 4.3 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है. ITC ने चॉकलेट को अपने फैबेल ब्रांड के तहत पेश किया है. यह गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) में शामिल हो गई हैं. आपको बता दें कि इससे पहले साल 2012 में डेनमार्क की अर्टिसन फ्रिर्ट्ज (Artisan chocolatier Fritz Knipschildt Denmark) दुनिया की सबसे महंगी इंडिविजुल चॉकलेट थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी चॉकलेट की कीमत करीब 3.39 लाख रुपये प्रति किलोग्राम.

स्पेशल बॉक्स में मिलेगी ये चॉकलेट- यह सीमित संस्करण हाथ से बने लकड़ी के बॉक्स में उपलब्ध होगा. इनमें 15 ग्राम की 15 ट्रफल्स होंगी. इस बॉक्स की कीमत सभी टैक्स को मिलाकर एक लाख रुपये होगी.

ITC आईटीसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (चॉकलेट, कनफेक्शनरी, कॉफी और नयी श्रेणी) खाद्य विभाग अनुज रुस्तगी ने कहा कि फैबेल में हम नया बेंचमार्क स्थापित कर काफी खुश हैं.

ITC ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट


हमने सिर्फ भारतीय बाजार नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर यह उपलब्धि हासिल की है. हम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गए हैं.

अनुज रुस्तगी ने CNBCTV18 को खास बातचीत में बताया है कि चॉकलेट का बिजनेस काफी ज्यादा मुनाफे वाला है और फैबेल की नई चॉकलेट के लिए ऑर्डर देना होगा.

इसे दिवाली से पहले इसीलिए लॉन्च किया है. हम ये बिल्कुल भी उम्मीद नहीं लगा रहे हैं कि ये चॉकलेट टनों में बिकेगी. हमारे इस प्रोडक्ट को लेकर कई HNI ने अपनी रुचि दिखाई है.
Loading...

1 लाख रुपये की कीमत वाले इस बॉक्स में मिलेगी चॉकलेट


ITC ने फैबेल ब्रैंड के तहत प्रीमियम चॉकलेट की शुरुआत 2016 में की है. कंपनी अपनी प्रीमियम चॉकलेट को लग्जरी होटल्स और दुनिया के अन्य बड़े शहरों में बेच रही है.

प्रीमियम चॉकलेट को बनाने में कंपनी ने दुनिया के बड़े सेफ को रखा हुआ है. कंपनी ने हाल में कई सस्ती चॉकलेट भी लॉन्च की है. अनुज रुस्तगी कहते है कि इस छोटे से सेगमेंट में 100 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ आ रही है.

ये भी पढ़ें-सरकार की गारंटी वाली स्कीम: सिर्फ 10 रुपये में खोलें Post Office में ये खास खाता, मिलेगा डबल ब्याज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इनोवेशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...