Home /News /business /

HDFC के CEO केकी मिस्त्री का बड़ा बयान- उम्मीद से ज्यादा तेजी से होगा आर्थिक सुधार

HDFC के CEO केकी मिस्त्री का बड़ा बयान- उम्मीद से ज्यादा तेजी से होगा आर्थिक सुधार

एचडीएफसी लिमिटेड के सीईओ केकी मिस्त्री

एचडीएफसी लिमिटेड के सीईओ केकी मिस्त्री

एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) के सीईओ केकी मिस्त्री (Keki Mistry) ने शनिवार को कहा कि सबसे बुरा वक्त पीछे छूट चुका है और आर्थिक सुधार (Economic Recovery) की गति उम्मीद से अधिक तेज है.

    नई दिल्ली. होम लोन का कारोबार करने वाली वित्तीय कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) के सीईओ केकी मिस्त्री (Keki Mistry) ने शनिवार को कहा कि सबसे बुरा वक्त पीछे छूट चुका है और आर्थिक सुधार (Economic Recovery) की गति उम्मीद से अधिक तेज है. उन्होंने कहा कि दिसंबर तिमाही के दौरान वृद्धि इससे पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले बेहतर रह सकती है. साथ ही उन्होंने जोड़ा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने अपना लचीलापन साबित किया है.

    आगे भी जारी रहेगा अनुकूल ब्याज दरों का दौर
    मिस्त्री ने अखिल भारतीय प्रबंधन संघ (All India Management Association) द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन संवाद में कहा कि अनुकूल ब्याज दरों का दौर आगे भी जारी रहेगा और आर्थिक गतिविधियों में गति तेज होने और मुद्रास्फीति के दबाव बढ़ने के बाद ही दरें बढ़ेंगी. हालांकि, उन्होंने कहा कि ब्याज दरे अपने निचले स्तर पर आ चुकी हैं.

    रोजगार देने वाले क्षेत्रों की पहचान करने की जरूरत
    अखिल भारतीय प्रबंधन संघ ने एक बयान में मिस्त्री के हवाले से कहा कि सरकार को रोजगार देने वाले क्षेत्रों की पहचान करनी चाहिए और उनके मुद्दों को प्राथमिकता के साथ हल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आवास और अचल-सम्पत्ति के कारोबार में कृषि के बाद सबसे ज्यादा रोजगार मिले हुए हैं। इसमें काम करने वालों को निम्न कौशल की आवश्यकता होती हे. मिस्त्री ने मैन्यूफेक्चरिंग क्षेत्र को भी मदद दिए जाने की आवश्यकता पर बल दिया.

    Street Food Vendors: रेहड़ी-पटरी वाले भी कर सकेंगे ऑनलाइन डिलीवरी, बस करने होंगे ये काम

    उन्होंने कहा कि आवास एवं अचल सम्पत्ति क्षेत्र में अवरुद्ध ऋणों का अनुपात इकाई अंक में ही रहेगा. उन्होंने कहा कि कोराना वायरस महामारी से उत्पन्न परिस्थितयों में जिनकी नौकरियां गई उन्में से अधिकांश निम्न आयवर्ग के श्रमिक रहे. ऐसे वर्ग के लोगों की नौकरियां ज्यादा नहीं छूटीं जो आवास कर्ज लेते हैं.

    Assocham का दावा, इकॉनमी में दिखाई दे रहे हैं बेहतरी के संकेतundefined

    Tags: Economic Reform, Economy, HDFC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर