इस प्राेडक्ट काे लॉन्च कर भारत में इस साल सबसे बड़ा धमाका करेगी Redmi

रेडमी ने पीछे साल चीन में 98 इंच स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया था.

रेडमी ने पीछे साल चीन में 98 इंच स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया था.

Redmi ने चायना में अपना पहला टीवी Redmi Smart TV 98 इंच का लांच किया था. इधर Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनू कुमार जैन ने यह इशारा किया था कि Redmi भारत में अपना पाेर्टफाेलिया पावर बैंक, ऑडियाे एसेसरीज काे बढ़ाते हुए जल्द ही कुछ बड़ा लांच करने की तैयारी में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2021, 11:41 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. चाइनीज स्मार्टफाेन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) के सब ब्रांड रेडमी( Redmi ) भारत में जल्द ही अपना पहला 4k टीवी लॉन्च करने जा रहा है. मालूम हाे कि Redmi के चार मार्च काे लॉन्च हुए Redmi Note 10 Series के दाैरान Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनू कुमार जैन ने यह इशारा किया था कि Redmi भारत में अपना पाेर्टफाेलिया पावर बैंक, ऑडियाे एसेसरीज काे बढ़ाते हुए जल्द ही कुछ बड़ा लांच करने की तैयारी में है. Redmi पहले से ही स्मार्ट टीवी, लैपटॉप चायना में बेचती आ रही है जबकि Xiaomi ने भारत में स्मार्ट टीवी मॉडल्स Mi brand के जरिए सेल करना शुरू कर चुकी है. हालांकि अभी भी Redmi के आने वाले प्राेजेक्ट की डिटेल्स आना बाकि है.


पांच मार्च काे Redmi Note 10 के लांच के समय दिए इंटरव्यू में यह भी कहा था कि भारत में पिछले साल भी Redmi ने कई कैटेगिरी में काम किया. फाेन प्लस स्ट्रेटजी काे आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने कई प्राेडक्ट्स लांच किए जिनमें पावर बैंक, फिटनेस बैंड आदि शामिल थे वहीं इस साल यानि 2021 में हम गर्व से कहते है कि हम कुछ बाेहत बड़ा लांच करने जा रहे है.


ये भी पढ़ें - Twitter में जुड़ेगा Undo Send फीचर, तय वक्त में अनपब्लिश कर सकेंगे ट्वीट



Redmi ने चायना में अपना पहला टीवी Redmi Smart TV 98 इंच का लांच किया था. उधर हाल ही में Xiaomi ने Redmi Max 86-inch Ultra HD TV के साथ Redmi K40-series के स्मार्टफाेन चायना में लांच किए. Xiaomi और Redmi स्मार्ट टीवी चीन में सीधे तौर पर Vivo, Realme और Oppo के स्मार्ट टीवी के खिलाफ कॉम्पिटिशन करते हैं . भारत में, विवो को छोड़कर, ओप्पो और रियलमी दोनों चुनिंदा टीवी मॉडल बेचते हैं. सभी ब्रांड Vu, TCL, Samsung, Onida, और अधिक जैसे वैश्विक ब्रांडों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं.


ये भी पढ़ें-  9 मार्च काे OPPO लॉन्च करेगा अपना नया फिटनस बैंड, जानिए फीचर्स 




Redmi ने भारत में नया Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max लेकर आया है. शीर्ष-मॉडल रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स वर्तमान में भारत में 108-मेगापिक्सल के प्राथमिक कैमरे के साथ सबसे सस्ती डिवाइस है. मनू कुमार जैन ने यह भी इशारा दिया है कि Xiaomi जल्द ही Redmi से अलग हो सकता है, क्योंकि आगे जाकर वाे एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में काम करेगा, जैसा कि पिछले साल पोको के साथ हुआ था. हालांकि, कई पोको फोन दुनिया भर में Mi या Redmi के रीब्रांडेड फोन के रूप में लॉन्च होते रहते हैं और डिवाइस अभी भी Xiaomi द्वारा विकसित MIUI इंटरफ़ेस पर चलते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज