लाइव टीवी

यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिवालिया होने की कगार पर पहुंची केंद्र सरकार

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 12:45 PM IST
यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिवालिया होने की कगार पर पहुंची केंद्र सरकार
पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने शनिवार को कहा कि आर्थिक सुस्ती की वजह से केंद्र सरकार दिवालिया होने की कगार पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अर्थव्यवस्था की खराब हालत पर ​पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. शनिवार को यशवंत सिन्हा ने कहा कि आर्थिक सुस्ती (Economic Slowdown) की वजह से केंद्र सरकार दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई है. सिन्हा ने आगे कहा कि अलग-अलग सेक्टर्स में मांग में गिरावट की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) अब तक के सबसे भीषण संकट के दौर से गुजर रही है. सिन्हा गांधी शांति यात्रा से इतर कहा कि अर्थव्यवस्था की नाकामी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने को लेकर मोदी सरकार षडयंत्र रच रही है.

पहले आर्थव्यवस्था से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज कर रही थी सरकार
शनिवार को सिन्हा ने आगे कहा, 'केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज किया और आंकड़ों में फेरबदल कर सबकुछ सही दिखाने का प्रयास किया. लेकिन, आकंड़ों में हमेशा के लिए फेरबदल नहीं किया जा सकता है. अब जाकर उन्होंने समस्य को स्वीकार की है और कह रहे हैं कि वह इसके बारे में सबकुछ करेंगे.'

यह भी पढ़ें: SBI का करोड़ों ग्राहकों को झटका! अब इस खाते पर कम मिलेगा मुनाफा

साढ़े छह साल के निचले स्तर पर अर्थव्यवस्था
बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था से जुड़े कई आंकड़े जारी किए हैं. इन हालिया आंकड़ों के मुताबिक, आलू, प्याज और टमाटर समेत अन्य खाद्य पदार्थों की कीमतों में भारी तेजी के कारण दिसंबर महीने में थोक खुदरा महंगाई 2.59 फीसदी के साथ बीते 8 महीने के ऊपरी स्तर पर पहुंच गई. नवंबर में यह 0.58 फीसदी थी. चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट 4.5 फीसदी रही है. यह भी साढ़े छह साल के न्यूनतम स्तर पर है. हालांकि, औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ो में मामूली राहत देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर