बेलआउट प्लान तैयार होने की खबर से YES बैंक में जबरदस्त उछाल, शेयर 35% बढ़ा

दो दिन में 77 फीसदी चढ़ा यस बैंक का शेयर

YES Bank Crisis: बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर YES बैंक का शेयर 35 फीसदी से ज्यादा उछल गया. यस बैंक के शेयर में उछाल से निवेशकों को 1,900 करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ.

  • Share this:
    नई दिल्ली. यस बैंक (YES Bank) का बेलआउट प्लान लगभग तैयार हो गया है. CNBC-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, SBI समेत कुछ विदेशी निवेशक इसमें पैसा लगाने को लेकर RBI को अपना प्रस्ताव दिया है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बेलाआउट प्लान तैयार होने की खबर से बुधवार को यस बैंक के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर YES बैंक का शेयर 35 फीसदी से ज्यादा उछल गया. यस बैंक के शेयर में उछाल से निवेशकों को 1,900 करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ.

    यस बैंक में ये कर सकते हैं निवेश
    SBI, यस बैंक में करीब 1 अरब डॉलर निवेश कर सकता है. विदेशों से भी 5,000-7,000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है. यस बैंक में HDFC ग्रुप और ICICI ग्रुप से से भी निवेश की संभावना है. यस बैंक में देश के सबसे बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला और राधाकृष्ण दमानी की भी दिलचस्पी है. सभी निवेशकों ने RBI को प्रस्ताव भेजा है.

    ये भी पढ़ें: SBI का ग्राहकों को बड़ा झटका! FD पर मिलेगा अब कम ब्याज, घटाया इंटरेस्ट

    दो दिन में 77.50 फीसदी चढ़ा YES बैंक का शेयर
    यस बैंक के शेयरों में लगातार दो दिनों से तेजी जारी है. बेलआउट प्लान की खबर से सोमवार को भी यस बैंक के शेयर में 31 फीसदी की तेजी दर्ज की गई थी. सोमवार को शेयर 31.17 फीसदी चढ़कर 21.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. वहीं, बुधवार को यस बैंक के शेयर में 35 फीसदी का उछाल आया और कारोबार के दौरान 28.75 रुपये पर पहुंच गया. दो दिनों में यस बैंक के शेयर में 77.50 फीसदी की तेजी आई है.

    निवेशकों ने कमाए 1900 करोड़ रुपये से ज्यादा
    यस बैंक के शेयरों में तेजी से बुधवार को निवेशकों को 1,900 करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ. सोमवार को यस बैंक का शेयर 21.25 रुपये पर बंद हुआ था. इस भाव पर यस बैंक का मार्केट कैप 5,449.11 करोड़ रुपये था. वहीं, बुधवार को यस बैंक का शेयर 28.75 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. इस भाव पर बैंक का मार्केट कैप 1,923.21 करोड़ रुपये बढ़कर 7372.32 करोड़ रुपये हो गया. सोमवार से देखें तो यस बैंक के निवेशकों को 3,218.18 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है.

    ये भी पढ़ें: आपको नहीं मिला पीएम-किसान सम्मान निधि स्कीम का पैसा तो इस हेल्पलाइन पर करें संपर्क

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.