यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर के बंगले को इंडियाबुल्स ने 114 करोड़ रुपए में किया नीलाम

Yes Bank के संस्‍थापक राणा कपूर पर डीएचएफएल को लोन देने में गड़बड़ी करने का भी आरोप है.

Yes Bank के संस्‍थापक राणा कपूर पर डीएचएफएल को लोन देने में गड़बड़ी करने का भी आरोप है.

राणा ने तीन लोन किए डिफॉल्ट थे. इसके बाद इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने प्रॉपर्टी नीलाम कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 11:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यस बैंक (Yes Bank) के को-फाउंडर राणा कपूर ( Rana Kapoor) की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. दिल्ली स्थित उनके बंगले को इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) ने 114 करोड़ रुपए में नीलाम कर दिया है.

इंडियाबुल्स ने ब्लिस विला (Bliss Villa) के लिए लोन दिया था. इसके गारंटर राणा कपूर थे. यह प्रॉपर्टी दिल्ली के कौटिल्या मार्क पर है. इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक इस मामले की जानकारी रखने वाले तीन लोगों ने बताया कि इंडिया बुल्स ने दिल्ली के एक रियल एस्टेट डेवलपर्स को 114 करोड़ रुपए में बेच दिया है.

यह भी पढें : बैंक फ्रॉड के लिए बैंक दोषी नहीं, इसलिए नुकसान की जिम्मेदारी भी नहीं: कोर्ट 

1235 स्कवायर यार्ड में बना हुआ है बंगला
अखबार ने इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के हवाले से कहा कि इंडियाबुल्स ने इस साल जनवरी में इस प्रॉपर्टी पर अधिकार कर लिया था. राणा कंपनी के 83.43 करोड़ रुपए, 69.88 करोड़ रुपए और 86.56 करोड़ रुपए के तीन लोन डिफॉल्ट कर चुके थे. राणा का यह बंगला 1235 स्कवायर यार्ड में बना हुआ है. इसमें ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर हैं.

यह भी पढें : नए वित्त वर्ष में यह काम न करने पर लगेगा दोगुना टैक्स, इसलिए यह रखें सावधानी

ईडी ने भी 792 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की



मनीलॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रहे एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने राणा कपूर की 792 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की है. इसमें साउथ मुंबई के कई अपार्टमेंट और इंडिपेंडेंट रेजिडेंशियल बिल्डिंग हैं. हालांकि इस मामले में इंडियाबुल्स हाउसिंग ने अखबार को कोई जवाब नहीं दिया है. राणा कपूर की बेटी राधा ने भी इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. राणा कपूर को पिछले साल मार्च में ED ने गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह नवी मुंबई के तलोजा जेल में हैं. ED मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राणा कपूर, उनकी पत्नी और तीन बेटियों की जांच कर रही है. ED के मुताबिक, कपूर जब यस बैंक चला रहे थे तब उन्होंने गलत तरीके से लोन बांटकर 4300 करोड़ रुपए के बेनेफिट्स हासिल किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज