लाइव टीवी

Yes Bank के ग्राहक घबराएं नहीं, RBI सूत्रों ने कहा-कुछ ही दिनों में निपटा लेंगे मामला

News18Hindi
Updated: March 6, 2020, 11:19 AM IST

कुछ दिनों में हल हो जाएगा यस बैंक का मामला. RBI के सूत्रों ने कहा कि वैसे तो इस मामले को सुलझाने के लिए RBI ने सरकार से 30 दिन मांगे हैं लेकिन ये मसला उससे पहले ही अगले कुछ दिनों में सुलझा लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2020, 11:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक (Yes Bank) पर वित्तीय प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार से विचार विमर्श करने के बाद आरबीआई ने ये फैसला लिया. अगले 1 महीने तक यस बैंक से कोई भी अकाउंटहोल्डर 50 हजार रुपये से ज्यादा पैसा नहीं निकाल सकता है. आरबीआई की यह प्रतिबंध 3 अप्रैल 2020 तक लागू होगा.

कुछ दिनों में हल हो जाएगा यस बैंक का मामला. RBI के सूत्रों ने कहा कि वैसे तो इस मामले को सुलझाने के लिए RBI ने सरकार से 30 दिन मांगे हैं लेकिन ये मसला उससे पहले ही अगले कुछ दिनों में सुलझा लिया जाएगा. क्योंकि आरबीआई की टीम मामले पर काफी तेज़ी से काम कर रही है. इसके लिए काफी अलग-अलग विकल्पों पर काम किया जा रहा है.



यह भी पढ़ें: 43 लाख लोगों को मिलेंगे 36 हजार रुपये सालाना, आप ऐसे ले सकते हैं फायदा

वित्त मंत्रालय की भी YES BANK के हालात पर नजर
YES BANK का संकट पर वित्त मंत्रालय की नजर बनी हुई है. आज हालात की समीक्षा के लिए बैठक की जायेगी. इस मामले की प्रधानमंत्री कार्यालय को भी लगातार जानकारी दी जा रही है. YES BANK निकासी पर रोक के असर को कम करने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए RBI से वित्त मंत्रालय लगातार संपर्क में है. सरकार SBI और LIC से भी संपर्क में है. सरकार YES BANK में हिस्सेदारी बेचना चाहती है. वहीं सरकार की नया निवेशक लाने की भी कोशिश है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2020, 10:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर