• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • YES Bank ग्राहक अब भी ATM से नहीं निकाल पा रहे कैश, बैंक ने दिया ये जवाब

YES Bank ग्राहक अब भी ATM से नहीं निकाल पा रहे कैश, बैंक ने दिया ये जवाब

यस बैंक

यस बैंक

यस बैंक (YES Bank) ने शनिवार देर रात को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी दी थी कि ग्राहक यस बैंक एटीएम या अन्य बैंकों के एटीएम से कैश निकाल सकते हैं. इसके बाद भी ग्राहकों को एटीएम से कैश निकालने में परेशानी हो रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) द्वारा प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक (YES Bank) के ग्राहकों को शनिवार देर रात एक राहत की खबर मिली. यस बैंक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ग्राहकों को जानकारी दी कि 'यस बैंक डेबिट कार्ड' की मदद से यस बैंक व अन्य बैंकों के एटीएम से कैश निकाला जा सकता है. हालांकि, रविवार सुबह भी कई लोगों ने यस बैंक, RBI और वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) को टैग कर कहा कि उनका एटीएम कार्ड न तो यस बैंक के एटीएम मशीन में काम कर रहा और न ही अन्य बैंकों के. ग्राहकों का कहना है कि वो अभी भी यस बैंक डेबिट कार्ड से कैश नहीं निकाल पा रहे हैं.

    यस बैंक ने ट्वीट में क्या लिखा?
    बैंक ने अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल पर लिखा, ''आप यस बैंक डेबिट कार्ड से यस बैंक व अन्य बैंकों के एटीएम से कैशन निकाल सकते हैं. आपके धैर्य के लिए शुक्रिया. यस बैंक ने इस ट्वीट में RBI और वित्त मंत्रालय को भी टैग किया है.



    यह भी पढ़ें: YES बैंक के ग्राहकों के लिए देर रात आई राहत की खबर! अब ATM से निकाल सकते हैं पैसे

    यस बैंक के ​इस ट्वीट के रिप्लाई में कई ग्राहकों का कहना है कि अभी भी उनके डेबिट कार्ड की मदद से एटीएम मशीन से कैश नहीं निकाल पा रहा है. हालांकि, बैंक ने अधिकतर ग्राहकों के सवालों का जवाब भी दिया है.

    एक शख्स ने लिखा कि एटीएम मशीन बता रहा है कि उनका कार्ड इनवैलिड है. उनका कार्ड या तो डैमेज हो गया है या फिर एक्सपायर हो गया है.



    एक अन्य शख्स ने कहा कि उन्होंने एक्सिस बैंक के एटीएम से कैश निकालने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो सके. बैंक ने जवाब दिया है कि उनकी असुविधा के लिए खेद है. आप अन्य बैंक के एटीएम से ट्राई करें. तकनीकी टीम इस पर काम कर रही है.



    यह भी पढ़ें: करोड़ों EPFO सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी, अब स्मार्टफोन पर मिलेगी ये सुविधा

    अधिकतर लोगों ने विड्रॉल लिमिट के बारे में पूछा
    ट्विटर पर सवाल पूछने वाले अधिकतर लोगों को एटीएम से कैश निकालने की लिमिट क्या है. बैंक ने जवाब दिया कि अगर उन्होंने किसी अन्य माध्यम से अपने खाते से पैसे नहीं निकाले हैं या खर्च किया है तो 3 अप्रैल 2020 तक वे एटीएम से अधिकतम 50,000 रुपये ही निकाल सकते हैं.

    बैंक ब्रांच पर ग्राहकों की लंबी लाइन
    बता दें कि 5 मार्च 2020 को शाम 6 बजे से आरबीआई द्वारा यस बैंक डिपॉजिटर्स के विड्रॉल लिमिट 50,000 रुपये तय करने के बाद से ही यस बैंक का कोई भी ग्राहक किसी भी माध्यम से न तो पैसे ट्रांसफर कर पा रहा था और न ही एटीएम से कैश निकाल पा रहा था. बीते शुक्रवार और शनिवार को यस बैंक के ब्रांच पर ग्राहकों की लंबी लाइनें भी देखने को मिली.

    यह भी पढ़ें: YES बैंक के ग्राहकों के लिए थोड़ी राहत की खबर! अब ATM से निकाल सकते हैं पैसे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज