लाइव टीवी

अफवाहों से परेशान यस बैंक को चाहिए मदद, मुंबई पुलिस व साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 12:06 AM IST
अफवाहों से परेशान यस बैंक को चाहिए मदद, मुंबई पुलिस व साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत
यस बैंक

WhatsApp व सोशल मीडिया पर यस बैंक (Yes Bank) की वित्तीय हालत (Financial Condition) खराब होने को लेकर अफवाहें वायरल हो रही हैं. बैंक ने इस संबंध में रविवार को मुंबई पुलिस और साइबर सेल में केस दर्ज कराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 12:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक (Yes Bank) ने रविवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) और साइबर सेल (Cyber Cell) में एक शिकायत दर्ज कराया है. यस बैंक ने यह शिकायत व्हाट्सऐप व अन्य सोशल मीडिया पर बैंक की वित्तीय हालत को लेकर चल रहे एक अफवाहों और फेक न्यूज को लेकर कराई है. बैंक ने अथॉरिटीज से रिक्वेस्ट किया है कि एक्सपर्ट्स की एक टीम बनाई जाए, जो इस तरह के मैसेज के बारे में जांच करें और बैंक को इससे होने वाले नुकसान को बंद किया जा सके. बैंक ने इस तरह के मैसेज की शुरुआत के बारे में पता लगाने की बात कही है ताकि दोषियों को दंडित किया जा सके.

बैंक ने क्या कहा
द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में इस संबंध में जानकारी दी गई है. यस बैंक ने इसे लेकर नियामकीय फाइलिंग (Exchange Filing) में कहा है, 'बीते कुछ दिनों से व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया पर बैंक को लेकर कुछ गलत जानकारी फैल रही है. ये बातें महज अफवाह हैं. इस तरह के मैसेज का मकसद डिपॉजिटर्स के बीच डर और पैनिक की स्थिति बढ़ाने का है. इस मैसेज से डिपॉजिटर्स, स्टेकाहोल्डर्स और जनरल पब्लिक के सामने बैंक की छवि धूमिल हो रही है.'

ये भी पढ़ें: Formula 1 से लेकर Superyacht पार्टियों तक, जानिए इस भारतीय VIP पार्टी प्लानर की कहानी



यस बैंक


स्टेकहोल्डर्स से बैंक की अपील
यस बैंक ने इस मामले पर आगे कहा है कि वो अपने कीमती स्टेकहोल्डर्स (Stakeholders) के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. कंपनी ने स्टेकहोल्डर्स से वादा किया है कि इस तरह के अफवाह फैलाने वाले लोगों के​ खिलाफ वो सख्त कदम उठाएगा. बैंक ने अपने सहभागियों से विश्वास बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि बैंक की वित्तीय हालत पूरी तरह से सु​रक्षित है.

शुक्रवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए यस बैंक के शेयर्स
गौरतलब है कि बीते कुछ समय में यस बैंक प्रोमोटर्स द्वारा स्टेक बेचने और शेयर प्लेज रिवोक करने संबंधी खबरें आ रही हैं. ​इन खबरों के बाद बैंक के स्टॉक्स में बीते सप्‍ताह जबरदस्‍त गिरावट देखने को मिली. हालांकि, शुक्रवार को बैंक के शेयरों में हल्की तेजी रही, जिसके बाद यस बैंक के शेयर्स 42.20 रुपये प्रति शेयर्स पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें: बाजार में उतार-चढ़ाव के बाद भी इस साल निवेशकों ने ऐसे की मोटी कमाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 8:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर