यस बैंक ने नियोक्रेड के साथ लॉन्‍च किया प्रीपेड कार्ड, कैशलेस पेमेंट समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

Yes Bank ने नियोक्रेड टेक्‍नोलॉजीज के साथ मिलकर प्रीपेड कार्ड लॉन्‍च किया है. इसके लिए बैंक अकाउंट खुलवाने की भी जरूरत नहीं है.
Yes Bank ने नियोक्रेड टेक्‍नोलॉजीज के साथ मिलकर प्रीपेड कार्ड लॉन्‍च किया है. इसके लिए बैंक अकाउंट खुलवाने की भी जरूरत नहीं है.

यस बैंक नियोक्रेड कार्ड (Yes Bank Neokred Card) में पैसे डालकर ग्राहक खरीदारी, बिल्‍स का भुगतान, ऑनलाइन शॉपिंग, टिकट बुकिंग और एटीएम से पैसे निकालने के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा भी इस को-ब्रांडेड प्रीपेड कार्ड (Co-Branded Prepaid Card) के ग्राहकों को कई सुविधाएं और फायदे मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 5:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. यस बैंक (Yes Bank) ने अपने ग्राहकों को कैशलेस पेमेंट (Cashless Payment) सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए नियोक्रेड टेक्‍नोलॉजीज (Neokred Technologies) के साथ मिलकर को-ब्रांडेड प्रीपेड कार्ड लॉन्‍च कर दिया है. ये कार्ड उन कंपनियों के लिए काफी फायदेमंद है, जो अपने कर्मचरियों के लिए सैलरी कार्ड (Salary Card) या एक्‍सपेंसेस कार्ड (Expense Card) बनवाना चाहती हैं. इस कार्ड को 'यस बैंक नियोक्रेड कार्ड' नाम दिया गया है. बैंक ने कहा कि इस को-ब्रांडेड प्रीपेड कार्ड के जरिये कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा मिलेगा.

इन सभी कामों के लिए इस्‍तेमाल किया जा सकता है प्रीपेड कार्ड
यस बैंक ये प्रीपेड कार्ड नियोक्रेड की हर सेक्‍टर में साझेदार कंपनियों को उपलब्‍ध कराने की पेशकश की है. इनमें हेल्‍थकेयर (Healthcare), फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशंस (Financial Institutions), नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनीज (NBFCs), ऑयल कंपनीज (Oil Companies), एजुकेशनल इंस्टिट्यूट्स, एफएमसीजी (FMCG) और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सेक्‍टर की कई कंपनियां शामिल हैं. इस कार्ड में पैसे डालकर ग्राहक खरीदारी, बिल्‍स का भुगतान, ऑनलाइन शॉपिंग, टिकट बुकिंग और एटीएम से पैसे निकालने के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा भी इस प्रीपेड के ग्राहकों को कई सुविधाएं और फायदे मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करने के चक्कर में कहीं खाली न हो जाए खाता, जान लें ये जरूरी बात
प्रीपेड कार्ड के लिए बैंक अकाउंट खुलवाने की जरूरत नहीं


यस बैंक की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) अनीता पई ने कहा कि हम फाइनेंशियल टेक्‍नोलॉजी कंपनियों के साथ साझेदारी के जरिये अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्‍ध कराने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं. हमारा पूरा ध्‍यान डिजिटल बैंकिंग को मजबूत बनाने के लिए नई साझेदारियां करने पर है. साथ ही हम ज्‍यादा से ज्‍यादा सुविधाएं देकर अपने ग्राहकों की संख्‍या बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि इस प्रीपेड कार्ड के लिए ग्राहकों को बैंक के साथ अकाउंट खुलवाने की जरूरत नहीं है. यही नहीं, प्रीपेड कार्ड ग्राहकों को रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स, प्रोमोशनल प्रोग्राम्‍स से भी फायदा मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज