होम /न्यूज /व्यवसाय /YES Bank शेयर ने एक ही दिन में लगाई 17 फीसदी की छलांग, जानिए इस तेजी का राज

YES Bank शेयर ने एक ही दिन में लगाई 17 फीसदी की छलांग, जानिए इस तेजी का राज

 यस बैंक के शेयर (Yes bank) में एक ही दिन में करीब 17 फीसदी का उछाल आया है.

यस बैंक के शेयर (Yes bank) में एक ही दिन में करीब 17 फीसदी का उछाल आया है.

यस बैंक के शेयर (Yes bank) में एक ही दिन में करीब 17 फीसदी का उछाल आया है. चार दिनों में यह शेयर 23.4 फीसदी तो एक महीन ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. यस बैंक के शेयरों में बुधवार, 6 अप्रैल को तगड़ा उछाल आया. एक महीने में यह स्‍टॉक 20 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. पिछले चार दिनों में ही इस शेयर में 23.4 फीसदी की तेजी आई है. अब इस शेयर को लेकर बाजार एनालिस्‍ट्स भी पॉजिटिव रिस्‍पांस देने लगे हैं.

    कुछ बाजार जानकारों का कहना है कि यह शेयर निकट भविष्‍य में 16 से 20 रुपये तक के लेवल को छू सकता है. टेक्निकल चार्ट पर भी शेयर बढिया पेटर्न बना रहा है. आने वाले दिनों में भी इस शेयर के बढिया रिटर्न देने की पूरी संभावना है. बुधवार को इस शेयर में 16.92 फीसदी के उछाल आया और यह 15.20 रुपये पर बंद हुआ.

    ये भी पढ़ें :  बाबा रामदेव की कंपनी Ruchi Soya के शेयरों में क्यों मची है भगदड़, आज 13 फीसदी गिरकर बंद हुए

    इकोनोमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार जैमस्‍टोन इक्विटी रिसर्च सर्विस (Gemstone Equity Research Service) के फाउंडर मिलन वैष्‍णव का कहना है कि अक्‍टूबर 2021 के बाद से ही यस बैंक का स्‍टॉक 12 से 15 रुपये के दायरे में घूम रहा है. यह अपने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर ही मूव कर रहा है. वैष्‍णव का कहना है कि हाल ही में इसमें आई तेजी इसके टेक्निकल इंडिकेटर का परिणाम नहीं है. उनका कहना है कि 15.20 इसका रेजिस्‍टेंस लेवल है.

    20 रुपये तक जा सकता है
    एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्‍ट नागराज शैट्टी का कहना है कि इस सप्‍ताह इस शेयर में हुई बढोतरी से 15.50 रुपये के लेवल के ब्रेकआउट की संभावनाएं जगाई है. टेक्निकली ऐसी तेज उछाल आगे भी और तेजी की ओर इशारा करती है. अगर शेयर 15.50 -16 के लेवल से ऊपर जाता है तो फिर यह फिर यह 19.50-20 रुपये के लेवल को भी छू सकता है. शैट्टी का कहना है कि इस लेवल को यस बैंक का शेयर अगले एक-दो महीनों में छू सकता है.

    ये भी पढ़ें :  टाटा पावर के शेयर को संशोधित लक्ष्य के साथ आनंद राठी की बाय रेटिंग, जानिए क्या आपको इसमें निवेश करना चाहिए

    सेंट्रम ब्रोकिंग के नीलेश जैन का कहना है कि यस बैंक ने एवरेज वॉल्‍यूम से जयादा फालिंग ट्रेंड लाइन से फ्रेश ब्रेकआउट दिया है. स्‍टॉक ने सभी शॉर्ट टर्म और लॉग टर्म मूविंग एवरेज को पार कर लिया है. वहीं डेली चार्ट पर भी मौमेंटम इंडि‍केटर्स और ओसिलेटर्स ने फ्रेश क्रॉसओवर दिया है. जैन का कहना है चार्ट पेटर्न संकेत कर रहे हैं कि यह स्‍टॉक 16-18 रुपये के लेवल पर जा सकता है. इस शेयर को 13 रुपये के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है और लॉग टर्म के लिए निवेशकों को इसे स्‍टॉप लॉस रखना चाहिए.

    Tags: Stock market, Yes Bank

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें