Fixed Deposit News: यस बैंक ने FD की ब्याज दरों में किया बदलाव, यहां चेक करें नए रेट्स

यस बैंक

यस बैंक

निजी क्षेत्र के यस बैंक (Yes Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आज भी निवेश की बात करें तो ज्यादातर लोग एफडी यानी फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की सलाह देते हैं. निवेश करने के लिहाज से एफडी (FD) बेहतर विकल्प माना जाता है, जिसमें गारंटी के साथ रिटर्न मिलता है. इसमें सेविंग अकाउंट (Saving Account) के मुकाबले ज्यादा रिटर्न मिलता है. वहीं, निजी क्षेत्र के यस बैंक (Yes Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया है. ये बदलाव 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की योजना पर लागू होगा. बैंक की नई दरें 3 जून से लागू हो गई हैं.

बदलाव के बाद यस बैंक 7 से 14 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.25 फीसदी ब्याज देगी. 15 से 45 दिनों की एफडी पर 3.50 फीसदी की दर से ब्याज दी जाएगी और 46 दिन से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4 फीसदी ब्याज मिलेगा. 3 से 6 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर यस बैंक 4.5 फीसदी ब्याज की पेशकश करेगा. 6 से 9 महीने में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- DCB Elite Saving Account: साल भर में पर पाएं 20 हजार रुपये तक कैशबैक, मनचाहा पाएं बैंक अकाउंट के अंतिम 8 अंक, जानें अकाउंट की खासियतें

9 महीने से एक साल वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक 5.25 फीसदी ब्याज देगी. 1 साल से लेकर 3 साल से कम की मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी. 3 साल से 5 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.25 फीसदी मिलेगा. वहीं 5 से 10 साल की एफडी पर 6.50 फीसदी ब्याज मिलेगा.
वरिष्ठ नागरिकों को 0.5-0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज

वरिष्ठ नागरिकों को नियमित ग्राहकों के मुकाबले फिक्स्ड डिपॉजिट पर 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलती हैं. हालांकि 3 से 10 साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 0.75 ज्यादा ब्याज मिलेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज