Home /News /business /

नतीजों के बाद Yes Bank के शेयर खरीदें, बेचें या रखने चाहिए? जानें एक्सपर्ट की राय

नतीजों के बाद Yes Bank के शेयर खरीदें, बेचें या रखने चाहिए? जानें एक्सपर्ट की राय

शुक्रवार को यस बैंक का शेयर 13.75 रुपये पर बंद हुआ. वर्तमान में भी यह 13.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

शुक्रवार को यस बैंक का शेयर 13.75 रुपये पर बंद हुआ. वर्तमान में भी यह 13.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

यस बैंक के सकारात्मक नतीजों के बाद भी मार्केट एक्सपर्ट्स में इसके स्टॉक को लेकर कोई उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. अब सवाल ये है कि क्या यस बैंक(Yes Bank) में वह रिकवरी शुरू हो गई है, जिसका आम निवेशकों को लंबे वक्त से इंतजार था.

अधिक पढ़ें ...

Yes Bank Q3 results: प्राइवेट सेक्टर के ऋणदाता यस बैंक का दिसंबर 2021 में समाप्त तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ करीब 80 फीसदी बढ़कर 265.46 करोड़ रुपये हो गया. तीसरी तिमाही में बैंक की ब्याज से अर्जित शुद्ध आय 31 फीसदी घटकर 1,764 करोड़ रुपये रह गई जबकि ब्याज से शुद्ध लाभ 0.25 फीसदी बढ़ा है. इस अवधि में बैंक का लाभ 77 फीसदी के इजाफे के साथ 266.43 करोड़ रुपये रहा.

इस दौरान यस बैंक का प्रॉविजंस 82.1 फीसदी की गिरावट के साथ 375 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल की समान तिमाही में 2,089 करोड़ रुपये रहा था. यस बैंक की तरफ से शेयर बाजारों को दी गई सूचना के मुताबिक दिसंबर तिमाही में उसकी कुल आय 5,632.03 करोड़ रुपये रही जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 6,408.53 करोड़ रुपये थी. दूसरी तरफ, बैंक की एनपीए बढ़कर 5.29 प्रतिशत पर पहुंच गयी, जो एक साल पहले की इसी तिमाही में 4.04 प्रतिशत थी. हालांकि पिछली तिमाही के मुकाबले इसमें मामूली कमी आई है.

यह भी पढ़ें- बच्चों के लिए खोलें PPF Account, सुरक्षित भविष्य के साथ कई और भी हैं फायदे

रिजल्ट को क्या रिकवरी मानें
यस बैंक के सकारात्मक नतीजों के बाद भी मार्केट एक्सपर्ट्स में इसके स्टॉक को लेकर कोई उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. अब सवाल ये है कि क्या यस बैंक (Yes Bank) में वह रिकवरी शुरू हो गई है, जिसका आम निवेशकों को लंबे वक्त से इंतजार था. बैंक के प्रदर्शन ने मार्केट को हैरान कर दिया है. क्योंकि, जानकारों को डर था कि इस तिमाही में यस बैंक घाटे में रह सकता है.

जानकार कहते हैं कि बैंक की लागत आने वाले वक्त में और कम हो सकती है. इसमें बैंक को करंट एकाउंट सेविंग एकाउंट रेश्यो से मदद मिलेगी. दिसंबर तिमाही में यह रेश्यो सितंबर तिमाही के मुकाबले 3 फीसदी बढ़कर 30.4 फीसदी तक पहुंच गया. दिसंबर में बैंक ने एक लाख नए बचत और करंट अकाउंट जोड़े हैं. बिजनेस बढ़ाने के लिए पिछले साल मार्च के बाद से यस बैंक ने 22 नए ब्रांच खोले और कर्मचारियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ें- Paytm और Zomato के स्टॉक में बड़ी गिरावट, लिस्टिंग के बाद सबसे निचले स्तर पर

बाजार में निराशा (Yes Bank Share Price)
उधर, सकारात्मक नतीजों के बाद भी यस बैंक के स्टॉक (Yes Bank shares) में गिरावट दर्ज की गई है. ब्रोकरेज आनंद राठी ने 12 रुपये के मूल्य टारगेट के साथ यस बैंक के स्टॉक पर सेल रेटिंग दी है. निर्मल बांग ने भी 12.5 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर बिक्री रेटिंग बनाए रखी है.

पिछले साल सितंबर से शेयर(Yes Bank Share) में 12 से 15 रुपये के बीच में ट्रेड कर रहा है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर शेयर 15 रुपये का लेवल पार करता है तो यह 18 से 20 रुपये तक जा सकता है. एक्सपर्ट 12 रुपये का स्टॉप लॉस (Spot loss) रखने की सलाह दे रहे हैं. शुक्रवार को यस बैंक का शेयर 13.75 रुपये पर बंद हुआ. वर्तमान में भी यह 13.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

Tags: Share market, Stock market, Yes Bank

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर