YES बैंक ग्राहक ध्यान दें! आज 2.5 घंटे तक ATM, नेटबैंकिंग सर्विस नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

YES बैंक ग्राहक ध्यान दें! आज 2.5 घंटे तक ATM, नेटबैंकिंग सर्विस नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल
6 बजे शुरू होगी सभी बैंकिंग सर्विस

YES बैंक के ग्राहक 3.30 बजे से शाम 6 बजे तक एटीएम (ATM), डेबिट कार्ड्स (Debit Cards), यूपीआई (UPI), नेटबैंकिंग (Netbanking) या मोबाइल ऐप (Mobile App) सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. YES बैंक ने इसके बारे में ग्राहकों को सूचित किया है. यस बैंक ने कहा है कि शेड्यूल मेंटनेंस की वजह से 2.5 घंटे तक सर्विस डाउन रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 1:19 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. यस बैंक (YES Bank) की सभी सर्विसेज आज शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगी. शाम 6 बजे से ग्राहक यस बैंक की सभी ऑनलाइन सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकेंगे. YES बैंक के ग्राहक 3.30 बजे से शाम 6 बजे तक एटीएम (ATM), डेबिट कार्ड्स (Debit Cards), यूपीआई (UPI), नेटबैंकिंग (Netbanking) या मोबाइल ऐप (Mobile App) सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. YES बैंक ने इसके बारे में ग्राहकों को सूचित किया है. यस बैंक ने कहा है कि शेड्यूल मेंटनेंस की वजह से 2.5 घंटे तक सर्विस डाउन रहेगी.

6 बजे शुरू होगी सर्विस
यस बैंक ने ग्राहकों से कहा, हम आपको यह बताना चाहते हैं कि बुधवार यानी 18 मार्च, 2020 को हम अपने सिस्टम को 15.30 बजे से 17.59 बजे तक अपडेट कर रहे हैं. इस दौरान आप यस बैंक का एटीएम, डेबिट कार्ड, यूपीआई, नेटबैंकिंग और यस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. हम सभी बैंकिंग सर्विसेज को बुधवार शाम 6 बजे से चालू कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकॉम कंपनियों को लगाई फटकार, दी सभी कंपनियों के MD को जेल भेजने की चेतावनी



यस बैंक के नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा था कि बुधवार शाम 6 बजे के बाद यस बैंक (Yes Bank) की सभी सेवाओं का इस्तेमाल ग्राहक कर सकेंगे. बैंक के पास नकदी की कोई कमी नहीं हैं. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 5 मार्च को यस बैंक के कामकाज पर पाबंदी लगा दी थी. बैंक के ग्राहकों के लिए 3 अप्रैल तक खाते से 50 हजार रुपये तक की निकासी सीमा तय कर दी गई थी.



यस बैंक में आपका पैसा पूरी तरह सुरक्षित
इसके पहले सोमवार को RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि यस बैंक डिपॉजिटर्स की पूंजी पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि भारत में बैंकिंग सेक्टर पूरी तरह से सुरक्षित है. पब्लिक सेक्टर से लेकर प्राइवेट सेक्टर तक के सभी बैंक पूरी तरह से सुरक्षित हैं. इसे लेकर किसी भी​ डिपॉजिटर को चिंता करने की जरूरत नहीं है.'

ये भी पढ़ें:- डूबने की कगार पर खड़ा यस बैंक कैसे 7 दिन में बन गया देश का छठा सबसे बड़ा Bank

यस बैंक के पास पर्याप्त लिक्विडिटी है. अगर जरूरत होती है तो रिज़र्व बैंक इसे उपलब्ध कराएगा.​ लिक्विडटी को लेकर रिजर्व बैंक पूरी तरह से सपोर्ट करेगा. पब्लिक सेक्टर से लेकर प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के सामने आने के बाद अब यस बैंक का रिवाइवल प्लान पूरी तरह से सफल होगा.

ये भी पढ़ें:- LIC स्कीम- सारी किस्त चुकाने के बाद भी मिलता रहेगा फायदा, होगा लाखों का मुनाफा
First published: March 18, 2020, 12:28 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading