यहां जिसने भी लगाया पैसा आज बना करोड़पति, ₹1 लाख के बदले मिला ₹1 करोड़ का रिटर्न, आपके पास भी है मौका

एक्सपर्ट के मुताबिक, अब भी निवेशकों के पास मौका है कि वे यहां पैसे लगा सकते हैं. आने वाले समय में यह अच्छा रिटर्न देगा.

एक्सपर्ट के मुताबिक, अब भी निवेशकों के पास मौका है कि वे यहां पैसे लगा सकते हैं. आने वाले समय में यह अच्छा रिटर्न देगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कई लोग शेयर बाजार (Share Market) में निवेश को जोखिम भरा मानते हैं, लेकिन पिछले सालभर में शेयर बाजार से निवेशकों को मोटा रिटर्न (earn money from share market) मिला है. यही वजह है कि इस समय शेयर बाजार में निवेशकों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है. पिछले साल कोरोना की पहली लहर में भारतीय शेयर बाजार में बड़ी संख्या में मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stocks) देखे गए हैं.

    हालांकि, इस समय के लिए दिलचस्प तथ्य यह है मल्टीबैगर शेयरों में सबसे अधिक स्मॉल-कैप (Small cap share) और मिड-कैप शेयरों (Mid cap share) की संख्या रही. इस बीच ऐसे निवेशक जो बड़ा पैसा खरीदने या बेचने में नहीं है, बल्कि इंतजार में मानते हैं उन्हें खूब फायदा हुआ है. वे मल्टीबैगर शेयर रिटर्न से अमीर बन गए हैं. हम बात कर रहे हैं- दीपक नाइट्राइट स्टॉक (Deepak Nitrite Stock) के बारे में जिसने पिछले 10 सालों में 10,413.5 फीसदी रिटर्न दिया है.

    दीपक नाइट्राइट शेयर प्राइस (Deepak Nitrite share price)
    दीपक नाइट्राइट शेयर प्राइस पर अगर नजर डालें, तो इस केमिकल बनाने वाली कंपनी का स्टॉक 8 जुलाई 2011 को ₹18.50 प्रति स्टॉक मार्क से बढ़कर 9 जुलाई 2021 को ₹1,945 प्रति शेयर स्तर पर पहुंच गया है. इसका मतलब है कि स्टॉक पिछले 10 में 105 गुना से अधिक बढ़ गया है.

    ये भी पढ़ें- 6 करोड़ नौकरीपेशा के लिए जरूरी खबर! अब आपके PF खाते में आएंगे अधिक पैसे, ये है वजह

    निवेशकों को बनाया मालामाल
    जैसा कि पिछले 10 सालों में दीपक नाइट्राइट के शेयर की कीमत में वृद्धि से स्पष्ट है, अगर किसी ने 10 साल पहले काउंटर में 'buy, hold and forget' रणनीति के तहत ₹1 लाख का निवेश किया था, तो ₹1 लाख ₹1.05 करोड़ हो गए होंगे.

    ये भी पढ़ें- कमाई का मौका! आज से खुल रहा Zomato का IPO, जानें इससे जुड़ी हर जरूरी बात, निवेश को लेकर क्या है एक्सपर्ट की राय?

    अब भी है निवेश के मौके
    मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, दीपक नाइट्राइट के शेयरों में और तेजी की उम्मीद है.दीपक नाइट्राइट के शेयर की कीमत 11 फरवरी 2021 को ₹1,000 के स्तर पर ब्रेकआउट देने के बाद आसमान छू रही है. वास्तव में, स्टॉक अभी भी चार्ट पर सकारात्मक दिख रहा है. पैटर्न और कोई भी इस रासायनिक काउंटर को ₹2040 से ₹2100 के एक महीने के लक्ष्य के लिए ₹1880 से नीचे के स्टॉप लॉस को बनाए रखते हुए खरीद सकता है. यानी अगर आप शेयर से कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास अब भी मौके हैं.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.