• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • जुलाई में होगी मोटी कमाई, यहां पैसे लगाकर आप बन सकते हैं लखपति! जानिए डिटेल्स...

जुलाई में होगी मोटी कमाई, यहां पैसे लगाकर आप बन सकते हैं लखपति! जानिए डिटेल्स...

अगर आप यहां निवेश करते हैं तो आप भी कम समय में लखपति बन सकते हैं.

अगर आप यहां निवेश करते हैं तो आप भी कम समय में लखपति बन सकते हैं.

जुलाई का यह महीना आपको कमाने का खूब मौका देगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आज से जुलाई का महीना (July 2021) शुरू हो गया. इस महीने में जहां एक तरह बैंकिंग सर्विसेज से लेकर रसोई गैस तक महंगा हो गया है वहीं, दूसरी तरफ यह महीना आपको कमाने का खूब मौका देने वाला है. दरअसल, इस महीने करीब 10 कंपनियों के आईपीओ (Upcoming IPOs) आने वाले हैं. यानी अगर आप आईपीओ में पैसे लगाकर मोटी कमाई (Earning Money from IPO) करना चाहते हैं तो आपके पास ढ़ेरों मौके होंगे. इस वर्ष की पहली छमाही में मजबूत प्रदर्शन के बाद प्राइमरी मार्केट में जुलाई और वर्ष की बाकी अवधि में भी हलचल रहेगी. मार्केट से फंड जुटाने की योजना रखने वाली कंपनियों को इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) का जरिया पसंद आ रहा है.

    39 कंपनियों ने जुटाएं 60,000 करोड़ रुपये
    पिछले एक वर्ष में 39 कंपनियों ने प्राइमरी मार्केट से लगभग 60,000 करोड़ रुपये हासिल किए हैं. हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मामलों की संख्या बढ़ने पर प्राइमरी मार्केट भी ठंडा पड़ा था. मौजूदा वर्ष की पहली छमाही में 24 कंपनियों ने IPO से लगभग 39,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कोरोना की स्थिति बिगड़ने पर बेंचमार्क इंडेक्स में भी अप्रैल-मई के दौरान कंसॉलिडेशन रहा था.जून में प्राइमरी और सेकेंडरी दोनों मार्केट के साथ ही बेंचमार्क इंडेक्स में भी रिकवरी हुई थी और सेंसेक्स और निफ्टी ने नई हाई लेवल बनाए थे.

    ये भी पढ़ें- Good News: अब केन्द्र सरकार किसानों को देगी 15 लाख रुपये, आप भी कर सकते हैं आवेदन, जानें कैसे?

    इन कंपनियों के आएंगे IPO
    जोमाटो, आदित्य बिड़ला सन लाइफ AMC और रोलेक्स रिंग्स सहित कम से कम 20 कंपनियों ने IPO लाने के लिए मार्केट रेगुलेटर के पास डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं. इनके IPO इसी वर्ष आने की उम्मीद है. इन कंपनियों की योजना 40,000 करोड़ रुपये से अधिक हासिल करने की है. इन कंपनियों में से GR Infra, क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, विजया डायग्नोस्टिक सेंटर, नुवोको विस्टास कॉरपोरेशन, आधार हाउसिंग फाइनेंस, श्रीराम प्रॉपर्टीज, सेवन आइलैंड्स शिपिंग और एमी ऑर्गेनिक्स के इनिशियल पब्लिक ऑफर जुलाई में आने हैं.

    ये भी पढ़ें- Bank privatisation पर आ रही है बड़ी खबर! मानसून सत्र में लिया जाएगा फैसला, ये बैंक होंगे प्राइवेट
    जोमैटो का सबसे बड़ा IPO

    इस महीने जिन 11 कंपनियों की तैयारी है उसमें जोमैटो 8,250 करोड़ रुपए का IPO लाएगा. यानी महीने भर में जितनी रकम IPO से जुटेगी, उसका आधा हिस्सा जोमैटो जुटाएगा. ग्लेनमार्क लाइफ साइसेंस 1,800 करोड़ रुपए जुटाएगी तो क्लीन साइंस 1,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है. वहीं, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक 1,350 करोड़ रुपए, कृष्णा डायग्नोस्टिक 1,200 करोड़ रुपए जुटाएगी. श्रीराम प्रॉपर्टीज और जी.आर. इंफ्रा 800-800 करोड़ रुपए के इश्यू लाएंगे. रोलेक्स रिंग्स, विंडलैश बायोटेक और सेवेन आइसलैंड 600-600 करोड़ रुपए जुटाएंगी और तत्व चिंतन फार्मा 500 करोड़ रुपए का आईपीओ लाने की योजना बना रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज