• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • कमाई का मौका! IRCTC के शेयर में लगाएं पैसे, कम समय में मिलेगा मोटा रिटर्न, एक्सपर्ट दे रहे सलाह

कमाई का मौका! IRCTC के शेयर में लगाएं पैसे, कम समय में मिलेगा मोटा रिटर्न, एक्सपर्ट दे रहे सलाह

भारतीय रेलवे (File Photo)

भारतीय रेलवे (File Photo)

अगर आप शेयर बाजार (Share Market) में कमाई के मौके तलाश रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप शेयर बाजार (Share Market) में कमाई के मौके तलाश रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है. जहां आप पैसे लगाकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन या आईआरसीटीसी (IRCTC) के शेयर की कीमत आज 2,248 रुपये के अपने अब तक के उच्च स्तर पर पहुंच गई, जो कि अपने पिछले रिकाॅर्ड 2, 222 रुपये उच्च स्तर को तोड़ रही है. यह बुधवार के 2,188 रुपये के क्लोजिंग प्राइस से 9 रुपये ऊपर खुला. IRCTC शेयर ने अपने पिछले बंद से लगभग 2 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की और अपने पिछले उच्च स्तर को पार करते हुए अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो उसने पिछले महीने हासिल किया था.

    शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक आईआरसीटीसी के शेयर (IRCTC Share Price) की कीमत इसलिए बढ़ रही है क्योंकि काउंटर के फंडामेंटल और टेक्निकल दोनों ही सकारात्मक रुझान दिखा रहे हैं.

    शेयर प्राइस 2,500 रुपये तक जा सकता है
    मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, टेक्निकल एनालिस्ट ने बताया कि कंपनी का शेयर प्राइस टेक्निकल चार्ट पर पॉजिटिव दिख रहा है और इसने 2,100 रुपये पर ब्रेक आउट के बाद इससे ऊपर का लेवल बरकरार रखा है. इस वजह से इसमें और तेजी आने की संभावना है. यह शॉर्ट-टर्म में 2,500 रुपये तक जा सकता है. इस वजह से जिन इनवेस्टर्स के पास यह शेयर है उन्हें इसे अभी बेचने से बचना चाहिए.

    ये भी पढ़ें- भारत को बड़ा झटका! केयर्न एनर्जी करेगी सरकार की 20 संपत्तियां जब्त, फ्रेंच कोर्ट ने दिया आदेश, जानें पूरा मामला

    लंबी अवधि के लिए मुनाफे का सौदा
    लॉकडाउन खुलने से कंपनी का कारोबार बढ़ा है और इसका असर इसके शेयर पर दिख रहा है. भारतीय रेलवे नई ट्रेनें भी शुरू कर रहा है. कंपनी जल्द ही अपनी पूरी कैपेसिटी पर काम करने लगेगी. IRCTC का बिजनेस मॉडल भारतीय रेलवे से जुड़ा है और रेलवे का ऑपरेशंस बढ़ने से कंपनी को बड़ा फायदा होगा. एक्सपर्ट्स का कहना है कि IRCTC ऐसा शेयर है जिसे लंबी अवधि के लिए पोर्टफोलियो में रखना चाहिए. यह अगले 12-18 महीनों में 3,200 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज