• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • कमाई का मौका: SBI म्यूचुअल फंड ने खोला ETF, सिर्फ ₹5000 लगाकर बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे?

कमाई का मौका: SBI म्यूचुअल फंड ने खोला ETF, सिर्फ ₹5000 लगाकर बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे?

जुलाई का यह महीना आपको कमाने का खूब मौका देगा.

जुलाई का यह महीना आपको कमाने का खूब मौका देगा.

अगर आप कहीं पैसे लगाने (Investment Planning) की सोच रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है. जहां आप कम पैसे लगाकर मोटा रिटर्न पा सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप कहीं पैसे लगाने (Investment Planning) की सोच रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है. जहां आप कम पैसे लगाकर मोटा रिटर्न (earning money) पा सकते हैं. दरअसल, एसबीआई म्यूचुअल फंड (SBI Mutual Fund) ने एसबीआई ईटीएफ(SBI ETF exchange-traded fund) कंजम्पशन लॉन्च करने की घोषणा की है. यह एक ओपन-एंडेड स्कीम है जो निफ्टी इंडिया कंजम्पशन इंडेक्स को ट्रैक करेगी. SBI ETF में निवेशक 14 जुलाई तक पैस लगा सकते हैं. आप इस फंड में महज 5000 रुपये से निवेश कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस फंड के बारे में डिटेल...

    डीमैट अकाउंट है जरूरी
    इसमें निवेश के लिए आपके पास एक डीमैट और ट्रेडिंग खाते की जरूरत है. इस बारे में एसबीआई के एमडी और सीईओ विनय एम. टोनसे ने कहा, हमारा मानना है कि दुनियाभर और भारत में पैसिव फंड को लेकर तनाव हैं, ऐसे में निवेशक एक इंडेक्स के अनुरूप निवेश करना चाहते हैं. ईटीएफ में निवेश उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो कम लागत पर परिसंपत्ति वर्गों की एक विस्तृत श्रृंखला में निवेश करना चाहते हैं. एसबीआई ईटीएफ कंजम्पशन के जरिए सक्रिय रूप से प्रबंधित फंडों के अलावा, निष्क्रिय निवेश क्षेत्र में पेशकशों के अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने में मदद मिलेगी.




    ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: करोड़ों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सितंबर में मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, मिली मंजूरी

    जानें इसके बारे में..
    निफ्टी इंडिया कंजम्पशन इंडेक्स को घरेलू उपभोग क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली कंपनियों के विविध पोर्टफोलियो के व्यवहार और प्रदर्शन को मॉनिटर करने के लिए SBI Mutual Fund के इस ईटीएफ को डिज़ाइन किया गया है. इसमें उपभोक्ता गैर-टिकाऊ कंपनियां, स्वास्थ्य सेवा, ऑटो, दूरसंचार सेवाएं, फार्मास्यूटिकल्स, होटल, मीडिया और मनोरंजन शामिल है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज