Home /News /business /

EV Stocks में अच्छी तेजी, आज ही पोर्टफोलियों में जोड़ें ये शेयर्स, मिलेगा बड़ा फायदा

EV Stocks में अच्छी तेजी, आज ही पोर्टफोलियों में जोड़ें ये शेयर्स, मिलेगा बड़ा फायदा

 इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक्स (EV Stocks) से करें कमाई

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक्स (EV Stocks) से करें कमाई

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक्स (EV Stocks) में इन दिनों बाजार में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. ऐसे में अगर आप भी किसी ईवी स्टॉक्स (Electric Vehicle Stocks) पर नजर बना कर बैठे हैं तो आपको ऐसी कंपनी को सलेक्ट करना चाहिए जो लिथीयम बैटरी, चार्जिंग स्टेशन, से संबधित कारोबार करती है या फिर इस तरह के प्रोडक्ट बनाने का काम करती हो.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) को इन दिनों बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है, जिसका असर इन कंपनियों के शेयर्स पर भी देखने को मिल रहा है. इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक्स (EV Stocks) में इन दिनों बाजार में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. ऐसे में अगर आप भी किसी ईवी स्टॉक्स (Electric Vehicle Stocks) पर नजर बना कर बैठे हैं तो आपको ऐसी कंपनी को सलेक्ट करना चाहिए जो लिथीयम बैटरी, चार्जिंग स्टेशन, से संबधित कारोबार करती है या फिर इस तरह के प्रोडक्ट बनाने का काम करती हो. इन स्टॉक्स में सही समय देखकर खरीदारी करने पर निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

    इस इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनियों की बात की जाए तो इसमें टाटा मोटर्स (Tata Motors), अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) और Exide Industries जैसी कई कंपनियों का नाम शामिल है. इसके अलावा बीएसई पर लिस्ट GG Engineering भी इस सेक्टर में अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

    ये कंपनियां भी EV सेगमेंट में आने का बना रहीं प्लान
    Exide Industries देश की सबसे बड़ी बैटरी मैन्यूफैक्चर्र कंपनी है. इसके अलावा Tata Motors और Jaguar Land Rover अपनी गाड़ियों को इलेक्ट्रिफाई करने पर विचार कर रही हैं. देश में मौजूदा समय में Tata Tigor EV और Nexon EV इंडस्ट्री के लीडिंग मॉडल हैं. साल 2020 में कंपनी ने 2,600 इलेक्ट्रिक व्हीकल बेचें, जिससे कंपनी का मार्केट शेयर 63 फीसदी हो गया.

    कंपनी लगाएगी चार्जिंग स्टेशन
    GG Engineering में पिछले कुछ सालों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने नए प्रोडक्ट लाइन को लॉन्च करने की घोषणा की है. साथ ही कंपनी ने 3KW से लेकर 22KW तक चार्जिंग स्टेशन लगाने का भी ऐलान किया है. इन स्टेशनों पर ग्राहकों को 2-3-4 व्हीलर्स को चार्ज करने की सुविधा मिलेगी. खास बात यह है कि ये सभी प्रोडक्ट पूरी तरह से मेड इन इंडिया होंगे और अगले तीन महीनों में इन पर काम भी शुरू हो जाएगा.

    वेस्टर्न रेलवे से मिला कंपनी को ऑर्डर
    इसके अलावा GG Engineering ने देश का पहला ऑटोमैटेड और स्मार्ट RVMs लॉन्च किए. कंपनी को वेस्टर्न रेलवे की ओर से RVMs इंस्टॉल करने का ऑर्डर मिला था. इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार की ईवी पॉलिसी का फायदा भी कंपनी को मिला.

    महाराष्ट्र सरकार ने अपनी ईवी पॉलिसी के तहत 930 करोड़ रुपये ईवी इकोसिस्टम के प्रोमोशन और डेवलेपमेंट के लिए एलोकेट किए हैं. महाराष्ट्र सरकार की ईवी पॉलिसी मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों के हित में है.

    Tags: Business news in hindi, Stock market today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर