होम /न्यूज /व्यवसाय /इस फंड में 9 जुलाई तक लगा सकते हैं पैसे, सिर्फ 5,000 रुपये लगाकर बनें लखपति, जानें कैसे?

इस फंड में 9 जुलाई तक लगा सकते हैं पैसे, सिर्फ 5,000 रुपये लगाकर बनें लखपति, जानें कैसे?

अगर आप यहां निवेश करते हैं तो आप भी कम समय में लखपति बन सकते हैं.

अगर आप यहां निवेश करते हैं तो आप भी कम समय में लखपति बन सकते हैं.

अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार प्लान लाॅन्च हुआ है. जहां आप कम समय में मोटी रकम पा सकते हैं.

    नई दिल्ली. अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार प्लान लाॅन्च हुआ है. जहां आप कम निवेश में मोटी रकम कमा सकते हैं. आईटीआई म्यूचुअल फंड (ITI Mutual fund) ने अप्रैल 2019 में अपना परिचालन शुरू किया था और फंड हाउस ने अब तक निवेशकों के लिए बाजार में 12 मुख्यधारा के निवेश उत्पादों को लांच किया है. एएमसी को एक बड़े वित्तीय सेवा व्यवसाय समूह का समर्थन प्राप्त है. अपने निवेशकों के लिए एक आसान दीर्घकालिक निवेश अनुभव प्रदान करने के लिए समूह ने अल्पावधि में सुनिश्चित किया है कि एएमसी के भीतर संचालन प्रणाली,लोग, प्रक्रियाएं और बुनियादी ढांचा अच्छी तरह से स्थापित हों.

    9 जुलाई तक लगा सकते हैं पैसे
    आईटीआई म्यूचुअल फंड एक नया फंड ऑफर (एनएफओ), आईटीआई डायनेमिक बॉन्ड फंड लांच कर रहा है और एनएफओ 25 जून को खुलकर 9 जुलाई 2021 को बंद होगा. न्यूनतम आवेदन राशि 5,000 रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणक हैं. बॉन्ड फंड का बेंचमार्क इंडेक्स क्रिसिल डायनेमिक डेट इंडेक्स है.

    ये भी पढ़ें- आप भी यहां करें निवेश! ₹10 हजार मंथली के बदले निवेशकों को मिले ₹1.03 करोड़ का रिटर्न, जानें क्या है धांसू इन्वेस्टमेंट प्लान?

    क्या है फंड का उद्देश्य
    फंड का उद्देश्य पोर्टफोलियो के सक्रिय प्रबंधन के माध्यम से अधिकतम रिटर्न प्राप्त करना है जिसमें डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट शामिल हैं. फंड एक रणनीति को अपनायेगा जो इस प्रकार बनाई गई है जिससे निवेशकों को लचीली परिसंपत्ति आवंटन और सक्रिय अवधि प्रबंधन के माध्यम से गतिशील फंड प्रबंधन का लाभ प्रदान किया जा सकेगा.

    क्या कहते हैं जानकार?
    नए एनएफओ के लांच पर टिप्पणी करते हुए, आईटीआई म्यूचुअल फंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और मुख्य निवेश अधिकारी (सीआईओ) जॉर्ज हेबर जोसेफ ने कहा कि हम अपनी योजनाओं और फंड प्रबंधन के माध्यम से निवेशकों को एक अनूठा निवेश अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. आईटीआई डायनेमिक बॉन्ड फंड के साथ, हम उन निवेशकों की जरूरतों को पूरा करने का लक्ष्य रखते हैं, जो एक ऑल-सीजन उत्पाद की तलाश में हैं, जिसका उद्देश्य डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश करके स्थिर रिटर्न प्रदान करना है. उन्होंने कहा कि पूरे भारत में हमारे भागीदारों के साथ हमारे पारदर्शी संचार और गहन जुड़ाव ने हमें बाजार में खुद को आराम से स्थापित करने में मदद की है.

    ये भी पढ़ें- SpiceJet सिर्फ 999 रुपये में दे रही हवाई यात्रा का मौका, साथ में फ्री फ्लाइट वाउचर भी, फटाफट चेक करें डिटेल

    12 योजनाएं शुरू कर चुकी हैं ये फंड
    आईटीआई म्यूचुअल फंड ने अब तक 12 योजनाएं शुरू की हैं। यें योजनाएं आईटीआई मल्टी कैप फंड, आईटीआई लॉन्ग टर्म इक्विटी फंड (ईएलएसएस- टैक्स सेविंग फंड), आईटीआई आर्बिट्रेज फंड, आईटीआई लिक्विड फंड, आईटीआई ओवरनाइट फंड, आईटीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड, आईटीआई स्मॉल कैप फंड, आईटीआई बैंकिंग और पीएसयू डेट फंड, आईटीआई लार्ज कैप फंड, आईटीआई मिड कैप फंड, आईटीआई अल्ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड और आईटीआई वैल्यू फंड हैं. आईटीआई डायनेमिक बॉन्ड फंड 13वां एनएफओ है जिसे फंड हाउस लॉन्च कर रहा है. फंड हाउस के पिछले एनएफओ को म्यूचुअल फंड निवेशकों से अच्छा समर्थन मिला है.

    Tags: Business news in hindi, Mutual fund investors, Mutual funds, Returns of mutual fund SIPs, Systematic Investment Plan (SIP)

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें