महंगे LPG Cylinder से मिलेगी राहत! ऐसे बुक करें और पाएं 50 रुपये की छूट, आईओसी ने बताया तरीका

lpg Gas cylinder

lpg Gas cylinder

LPG Gas Cylinder: रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान हैं. इस साल अब तक करीब चार बार एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम बढ़े हैं, कुल बढ़ोतरी 125 रुपये प्रति सिलेंडर तक हो चुकी है. ऐसे में अगर आप भी LPG सिलेंडर के बढ़ते दामों से परेशान है तो आपके लिए राहत भरी खबर है. इसके लिए बस आपको थोड़ी समझदारी से बुकिंग और पेमेंट करनी होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान हैं. इस साल अब तक करीब चार बार एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम बढ़े हैं, कुल बढ़ोतरी 125 रुपये प्रति सिलेंडर तक हो चुकी है. दिल्ली में बिना सबसिडी वाला रसोई गैस सिलिंडर अब 819 रुपये का हो गया है. ऐसे में अगर आप भी LPG सिलेंडर के बढ़ते दामों से परेशान है तो आपके लिए राहत भरी खबर है. इसके लिए बस आपको थोड़ी समझदारी से बुकिंग और पेमेंट करनी होगी. इससे आपको रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है. LPG सिलेंडर की बुकिंग पर 50 रुपए तक छूट की जानकारी इंडियन ऑयल (Indian Oil Corp Ltd) ने अपने Twitter हैंडल से दी है.

जानें, कैसे मिलेगा आपको फायदा
IOC के मुताबिक, अगर आप इंडियन ऑयल का LPG सिलेंडर यानी कि Indane बुक करते हैं, तो इस पर आपको फ्लैट 50 रुपये का फायदा हो सकता है. इसके लिए केवल LPG सिलेंडर की बुकिंग और पेमेंट बुकिंग अमेजन पे (amazon pay)से करना होगा. ऐसा करते ही आपको 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा.

ioc
LPG सिलेंडर की बुकिंग और पेमेंट amazon pay से करना होगा

ये भी पढ़ें- झटका: 1 अप्रैल से स्मार्ट TV खरीदना होगा महंगा! इतने रुपये बढ़ जाएगी कीमत



जानें, क्या है बुकिंग और पेमेंट की प्रक्रिया
इसके लिए आपको अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा. इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें. आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना होगा. अमेजन पे से कैशबैक लेने के लिए 1 मार्च से 1 अप्रैल 2021 के बीच आपको सिलिंडर की बुकिंग करनी होगी. बता दें कि ऑफर सिर्फ पहली बार गैस सिलेंडर की पेमेंट के लिए है. 50 रुपये का कैशबैक तभी मिलेगा जब आप अमेजन पे यूपीआई (Amazon Pay UPI)के जरिए भुगतान करेंगे. भुगतान के तीन दिन में 50 रुपये का कैशबैक आपके अमेजन पे वॉलेट में आ जाएगा.

ये भी पढ़ें- घर खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी! SBI, HDFC के बाद अब इस बड़े बैंक ने सस्ता किया होम लोन, जानें डिटेल

अब इस नंबर से कराएं सिलेंडर की बुकिंग
इंडियन ऑयल ने बताया कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे. अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज