• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आपके पास है 12345 नंबर का कोई नोट तो कमा सकते हैं 1-5 लाख रुपये तक, चेक करें डिटेल्‍स

आपके पास है 12345 नंबर का कोई नोट तो कमा सकते हैं 1-5 लाख रुपये तक, चेक करें डिटेल्‍स

घर बैठे 5 लाख रुपये तक की कमाई कराने वाला नोट.

घर बैठे 5 लाख रुपये तक की कमाई कराने वाला नोट.

अगर आपको करेंसी नोट इकट्ठा (Currency Collection) करने का शौक है या आपके पास पुराने नोट पड़े हैं तो उनकी ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) करके घर बैठे कमाई (earn money from home) कर सकते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं 5 लाख रुपये तक की कमाई कराने वाले खास नोट के बारे में...

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अगर आपको करेंसी नोट इकट्ठा (Currency Collection) करने का शौक है तो आपको जरूरी है कि आपको अपने पास मौजूद सिक्‍कों या नोट की कीमत का सही अंदाजा होना चाहिए. दरअसल, कई करेंसी नोट और सिक्‍के (Old Currency Notes/Coins) चलन में आने के बाद या कुछ खास कारणों से चलन में होने के बाद भी बहुत कीमती माने जाते हैं. अगर आपको इनकी कीमत का अंदाजा हो तो आप इनसे घर बैठे लाखों की कमाई (earn money from home) कर सकते हैं. आजकल कई वेबसाइट एंटीक नोटों और सिक्‍कों की नीलामी करती हैं. आज हम आपको ऐसे ही खास करेंसी नोट के बारे में बता रहे हैं. अगर आपके पास हमारी बताई खासियत वाला नोट है तो फटाफट उसे ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल दीजिए. इसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, 2000, 200 के नोट में सिर्फ एक खासियत होना जरूरी है.

    करेंसी नोट में क्‍या होनी चाहिए खासियत
    अगर आपके पास नोट का कलेक्शन है और उसमें 12345 या 123456 अंक वाला कोई भी करेंसी नोट (Currency Note) है तो फिर आप ई-बे (Ebay) वेबसाइट पर जाइये और वहां अपने खास नोट के दाम वसूल लीजिए. दरअसल, इंडियन करेंसी के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है. ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है. इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है.

    ये भी पढ़ें- कॉलेज ग्रेजुएट्स के लिए अच्‍छी खबर! Infosys मौजूदा वित्‍त वर्ष में हजारों स्‍टूडेंट्स को देगी नौकरियां

    कहां बेचें कमाई कराने वाला एंटीक नोट
    12345 या 123456 अंक वाले इस खास नोट को बेचने के लिए आपको घर से निकलने की भी जरूरत नहीं है. ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया (Click India) जैसी कई वेबसाइट्स हैं, जो ऐसे खास नोटों की नीलामी करती हैं. क्लिक इंडिया साइट पर तो व्‍हाट्सऐप पर सीधे बेचने का लिंक भी दिया गया है. इस नोट के बदले आपको 1 लाख से लेकर 5 लाख रुपये तक मिल सकते हैं.

    if you have currency note with 123456 number then you can earn quick money from home check process and details achs
    इन वेबसाइट्स पर एंटीक करेंसी नोटों की नीलामी होती रहती है.


    ये भी पढ़ें- LIC की इस खास पॉलिसी में हर दिन महज 74 रुपये देकर पाएं ₹10 लाख, चेक करें डिटेल्‍स

    कैसे बेचें कमाई कराने वाला नोट
    ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद 12345 या 123456 अंक वाले करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी. इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्‍टर कराना होगा. फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा. इसके बाद खरीदने के इच्‍छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे. अपने मुताबिक कीमत तय होने पर आप अपने एंटीक नोट को बेच सकते हैं.

    *(डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. न्‍यूज 18 ह‍िंंदी अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज