• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मेड इन इंडिया वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Simsim का अधिग्रहण करेगा यू-ट्यूब, जानिए क्या होगा फायदा

मेड इन इंडिया वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Simsim का अधिग्रहण करेगा यू-ट्यूब, जानिए क्या होगा फायदा

कंपनी ने इसके लिए लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया.

कंपनी ने इसके लिए लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया.

सिमसिम एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां यूजर्स वीडियो के जरिये ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं. यू-ट्यूब दर्शकों को सिमसिम ऑफ़र दिखाने के तरीकों पर काम कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करने के अपने प्रयासों के तहत यूट्यूब भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिमसिम का अधिग्रहण करेगा. मंगलवार को यूट्यूब ने इसकी जानकारी दी. Google ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि हम दर्शकों को स्थानीय व्यवसायों से प्रोडक्ट्स को सर्च करने और खरीदने में मदद करने के लिए एक और कदम उठा रहे हैं जिसके तहत हम सिमसिम का अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और आने वाले हफ्तों में लेनदेन को पूरा करने की उम्मीद है. हालांकि कंपनी ने इसके लिए लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया.

    Google ने कहा कि यह घोषणा भारत में उसके चल रहे निवेशों पर आधारित है, जैसे कि इंडिया डिजिटाइजेशन फंड जिसे पिछले साल घोषित किया गया था. "हम भारत में अवसर से प्रेरित हैं और भारत में ऑनलाइन वीडियो कॉमर्स के भविष्य के निर्माण के लिए सिम्सिम टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं," ब्लॉगपोस्ट ने कहा.

    ऐप स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा
    सिमसिम में तत्काल कोई बदलाव नहीं होगा और ऐप स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा. यूट्यूब दर्शकों को सिमसिम ऑफ़र दिखाने के तरीकों पर काम कर रहा है. एक संयुक्त बयान में, सिमसिम के सह-संस्थापक अमित बगरिया, कुणाल सूरी और सौरभ वशिष्ठ ने कहा कि प्लेटफॉर्म को भारत भर में यूज़र्स को आसानी से ऑनलाइन खरीदारी करने में मदद करने के लिए शुरू किया गया था, छोटे विक्रेताओं और ब्रांडों के माध्यम से सक्षम किया गया था, जो विश्वसनीय सामग्री की शक्ति का उपयोग करके अपने उत्पादों का प्रदर्शन और बिक्री करते थे प्रभावित करने वाले "यूट्यूब और गूगल इकोसिस्टम का हिस्सा होने के नाते सिमसिम को अपने मिशन में आगे बढ़ाता है. हम एक बेहतर इकोसिस्टम के बारे में नहीं सोच सकते हैं जिसमें टेक्नोलॉजी, पहुंच, निर्माता नेटवर्क और संस्कृति के मामले में सिमसिम का निर्माण किया जा सके.

    ये भी पढ़ें - 1990 में सिर्फ 2 करोड़ में Infosys को खरीदने का था ऑफर, पढ़ें कैसे कंपनी ने खुद को 6.5 लाख करोड़ की वैल्यू में बदला

    निर्माता स्थानीय व्यवसायों के उत्पादों के बारे में वीडियो समीक्षा पोस्ट करते हैं
    ब्लॉगपोस्ट ने नोट किया कि जैसे-जैसे अधिक से अधिक खरीदारी ऑनलाइन होती है, दर्शकों को नए प्रोडक्ट्स की खोज करने और उन एक्सपर्ट की सलाह लेने में मदद करने में वीडियो की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जिन पर वे भरोसा करते हैं. "हर दिन, लोग उत्पादों की तुलना करने, समीक्षा देखने और अपने पसंदीदा क्रिएटर्स से सिफारिशें प्राप्त करने के लिए YouTube पर आते हैं. सिमसिम वीडियो और क्रिएटर्स की शक्ति का उपयोग करके भारत में छोटे व्यवसायों को ई-कॉमर्स में बदलने में मदद कर रहा है. सिम ऐप सेवा करता है स्थानीय व्यवसायों, प्रभावितों और ग्राहकों को जोड़ने के लिए एक मंच के रूप में. निर्माता स्थानीय व्यवसायों के उत्पादों के बारे में वीडियो समीक्षा पोस्ट करते हैं, और दर्शक उन उत्पादों को सीधे ऐप के माध्यम से खरीद सकते हैं. वीडियो हिंदी, तमिल और बंगाली सहित तीन स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध हैं.

    ये भी पढ़ें - बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्‍छे रिटर्न के साथ ही मिलते हैं 5 बड़े फायदे, जानें क्यों करना चाहिए एफडी में निवेश

    मोबाइल-फर्स्ट क्रिएटर्स की नई पीढ़ी के लिए शुरुआत करना
    “15 से अधिक वर्षों से, छोटे व्यवसायों ने अपनी उपस्थिति ऑनलाइन बढ़ाने के लिए YouTube का उपयोग किया है – और उनमें से कई अपने स्थानीय समुदाय के बाहर के ग्राहकों तक पहुंचने के लिए YouTube का उपयोग करते हैं. सिमसिम और YouTube को एक साथ लाकर, हमारा लक्ष्य भारत में छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं की मदद करना है. नए ग्राहकों तक और भी अधिक शक्तिशाली तरीके से पहुंचें. दस लाख से अधिक ग्राहकों के साथ 2,500 से अधिक YouTube निर्माता और YouTube शॉर्ट्स जो पहले भारत में लॉन्च किए गए थे, Google ने कहा कि वह भारत में सर्वश्रेष्ठ YouTube लाने और निर्माता को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है. मोबाइल-फर्स्ट क्रिएटर्स की नई पीढ़ी के लिए शुरुआत करना और भी आसान बनाकर.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज