युवराज सिंह अब बिजनेस की पिच पर करेंगे धुआंधार बैटिंग, इन स्‍टार्टअप में लगाएंगे मोटी रकम

युवराज सिंह कई स्‍टार्टअप कंपनियों में तगड़ा निवेश करने की योजना पर काम कर रहे हैं.
युवराज सिंह कई स्‍टार्टअप कंपनियों में तगड़ा निवेश करने की योजना पर काम कर रहे हैं.

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बायें हाथ के आक्रामक बल्‍लेबाज और जबरदस्‍त फील्‍डर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अपनी कंपनी YouWeCan वेंचर्स के जरिये हेल्‍थ, स्‍पोर्ट्स, फूड और एग्रीकल्‍चर सेक्‍टर की कई स्‍टार्टअप कंपनियों (Startup Companies) में हिस्‍सेदारी खरीदने की योजना पर काम कर रहे हैं. युवी ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य स्‍टार्टअप इंडिया (Startup India) अभियान में योगदान देना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के बायें हाथ के आक्रामक बल्‍लेबाज और जबरदस्‍त फील्‍डर रहे क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अब कारोबार की पिच पर धुआंधार बैटिंग की योजना पर काम कर रहे हैं. युवराज सिंह अपना निवेश पोर्टफोलियो (Investment Portfolio) बढ़ाने की योजना के तहत अगले तीन से छह महीने में हेल्‍थ (Health), स्‍पोर्ट्स (Sports), फूड (Food) और एग्रीकल्‍चर सेक्‍टर (Agriculture Sector) में काम करने वाले टेक्‍नोलॉजी स्टार्टअप (Technology Startups) में हिस्सेदारी खरीदेंगे.

निवेश कंपनी YouWeCan Ventures के जरिये निवेश कर रहे युवी
युवराज सिंह अपनी निवेश कंपनी यूवीकैन वेंचर्स (YouWeCan Ventures) के जरिये हेल्थियंस, होलोसूट, जेटसेटगो, ईजीडाइनर, वेलवर्स्ड जैसी स्टार्टअप कंपनियों में निवेश कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि अगले तीन से छह महीनों में हम सक्रिय तौर पर निवेश अवसरों (Opportunities) की पहचान करेंगे. हमारा लक्ष्य केंद्र सरकार के स्टार्टअप इंडिया अभियान (Startup India Mission) में योगदान देने का है. हमारा ध्यान स्वास्थ्य, खेल, खानपान और कृषि क्षेत्र में काम कर रही प्रौद्योगिकी स्टार्टअप कंपनियों पर है.

ये भी पढ़ें- पटरी पर लौट रही इकोनॉमी! आम आदमी से लेकर मोदी सरकार को भी खुश कर देंगे ये आंकड़े
युवी ने कहा, आने वाले साल में तेजी से निवेश करने की बनाई है योजना


टीम इंडिया के पूर्व सदस्‍य युवराज सिंह ने बताया कि यूवीकैन ने हाल में पोषक उत्पादों (Nutritional Products) से जुड़े स्टार्टअप वेलवर्स्ड में निवेश किया है. हालांकि, उन्‍होंने निवेश की राशि (Amount) का खुलासा नहीं किया. इस निवेश के लिए वेलवर्स्ड का कारोबारी मूल्यांकन 100 करोड़ रुपये किया गया. युवी ने कहा कि अपने फांउडेशन और ब्रांड यूवीकैन के जरिये हम हमेशा समाज में कुछ अलग करना चाहते हैं. हम हमेशा लोगों का जीवन बेहतर बनाना चाहते हैं. हमारी आने वाले साल में तेजी से निवेश करने की योजना है.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच देश ने बना डाला नया रिकॉर्ड, अक्‍टूबर में हुए 200 करोड़ के UPI Transactions

अब तक 10 से ज्‍यादा स्‍टार्टअप में निवेश कर चुकी है यूवीकैन वेंचर्स
युवी ने उम्‍मीद जताई कि यह साल सबके लिए अच्छा हो. उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी (COVID-19 Pandemic) की वजह से निवेश योजनाएं रुकी पड़ी थीं. लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद यूवीकैन वेंचर्स ने सबसे पहला निवेश वेलवर्स्ड में किया है. वेंचर कैपिटलिस्ट के तौर पर अपने अनुभव के बारे में युवराज सिंह ने कहा कि यूवीकैन वेंचर्स की शुरुआत 2013 में की गई थी. इसके जरिये अब तक हम 10 से 11 स्टार्टअप कंपनियों में निवेश कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज