अच्छी खबर: अब आप Bitcoin समेत अन्य क्रिप्टोकरेंसी में FD की तरह कर सकेंगे निवेश, होगी मोटी कमाई, जानिए कैसे?

पिछले कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों में उत्साह बढ़ा है. इसकी बड़ी वजह कम समय में मोटा मुनाफा है.

पिछले कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों में उत्साह बढ़ा है. इसकी बड़ी वजह कम समय में मोटा मुनाफा है.

भारत समेत दुनियाभर में इस समय क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का बोलबाला है. क्रिप्टो मार्केट तेजी से आगे बढ़ रहा है. इसकी बड़ी वजह कम समय में मोटा मुनाफा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत समेत दुनियाभर में इस समय क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का बोलबाला है. क्रिप्टो मार्केट तेजी से आगे बढ़ रहा है. क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों को कम समय मोटा मुनाफा दे रही है और कई निवेशकों को अरबपति तक बना दिया है. यही वजह है कि इस समय ज्यादातर निवेशकों में क्रप्टोकरेंसी में निवेश को लेकर रूझान तेजी से बढ़ रहा है. क्रिप्टोकरेंसी के इस बढ़ते क्रेज के बीच अब भारतीय निवेशकों के लिए निवेश का नया तरीका इजाद किया गया है. इसे देश के क्रिप्टो एसेट एक्सचेंजों (Crypto Exchange) में से एक ज़ेबपे (ZebPay) ने इजाद किया है. ZebPay भारत की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफाॅर्म में से एक है. अब यहां क्रिप्टोकरेंसी को भी एफडी (FD) की तरह इनवेस्ट किया जा सकेगा. तो आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ...

लॉन्च किया गया ज़ेबपे लेंडिंग प्लेटफॉर्म

क्रिप्टो एसेट एक्सचेंज ने ZebPay ने गुरुवार को ज़ेबपे लेंडिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की घोषणा की, जो भारत में अपनी तरह का पहला क्रिप्टो लेंडिंग मॉडल (crypto lending model in India) है. एक्सचेंज ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी की इस नई योजना के जरिए यूजर्स अपने सिक्कों को ज़ेबपे के पास उधार रख सकेंगे, बदले में उन्हें शानदार रिटर्न दिया जाएगा. यह उधार एक समयसीमा की अवधि तक के लिए दिया जाएगा. यानी अब कोई भी इनवेस्टर बिटक्वाइन (Bitcoin)समेत अन्य क्रिप्टोकरेंसी में एफडी की तरह निवेश कर उस पर मुनाफा कमा सकता है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि बिटक्वाइन(BTC), इथेरियम (ETH), तेथर (USDT), डाई (DAI), जैसी क्रिप्टोकरेंसी को इनवेस्ट किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के ये तीन युवा क्रिप्टोकरेंसी से बन गए अरबपति, पहले करते थे साधारण नौकरी..पढ़ें कैसे?
जानिए कितना फीसदी रिटर्न मिलेगा?

ZebPay ने कहा कि फिक्स्ड-टर्म निवेशकों को 7-दिन, 30-दिन, 60-दिन और 90-दिन की अवधि के लिए अपनी क्रिप्टो उधार देने की अनुमति देगा. प्रत्येक के लिए रिटर्न की दर अलग-अलग होगी.साथ ही यह भी कहा गया है कि अचानक तय समय से पहले बाहर नहीं निकल सकता है. बता दें कि जमा की अवधि के आधार पर ग्राहकों को अपने बिटकॉइन पर 3% तक, एथेरियम और डाई पर 7% तक और तेथर पर 12% तक रिटर्न मिलेगा. यानी कि कि कोई भी व्यक्ति शानदार रिटर्न पाने के लिए 7 दिन, 30 दिन, 60 दिन और 90 दिन का एफडी करवा सकेगा.

ये भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: किसानों को मिलेंगे 4000 रुपये! 30 जून से पहले यहां करना होगा आवेदन, जानिए पूरी डिटेल



कम समय में मिलेगा मोटा मुनाफा

ZebPay के को-सीईओ अविनाश शेखर (Avinash Shekhar) ने कहा, 'ज़ेबपे क्रिप्टोकरेंसी इनवेस्टर्स को लंबे समय तक के लिए इनवेस्टमेंट करने को लेकर प्रोत्साहित करता है. कंपनी इस प्रक्रिया के जरिए उन्हें और मुनाफा देना चाहती है.' पिछले कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों में उत्साह बढ़ा है. इसकी बड़ी वजह कम समय में मोटा मुनाफा है. निवेश के लिए सबसे पहले आपको ZebPay ऐप को डाउनलोड करना होगा. जिनके पास पहले से यह ऐप है उन्हें एक बार अपडेट करना होगा. इसके बाद यहां lending option अपने आप दिखाई देगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज