लाइव टीवी

सुभाष चंद्रा ने Zee Entertainment से दिया इस्तीफा, बने रहेंगे नॉन-एग्जीक्युटिव चेयरमैन

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 8:19 PM IST
सुभाष चंद्रा ने Zee Entertainment से दिया इस्तीफा, बने रहेंगे नॉन-एग्जीक्युटिव चेयरमैन
कंपनी के नॉन—एग्जीक्युटिव चेयरमैन बने रहेंगे सुभाष चंद्रा.

सेामवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग (Stock Exchange Filing) में कंपनी ने बताया कि सुभाष चंद्रा (Subhash Chandra) ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज (Zee Entertainment Enterprise) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 8:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) के चेयरमैन सुभाष चंदा (Subhash Chandra) ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी द्वारा स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग (Stock Exchange Filing) में दी गई जानकारी के मुताबिक, सुभाष चंद्रा का यह इस्तीफा तत्काल रूप से प्रभावी होगा. सुभाष चंद्रा की तरफ से यह इस्तीफा सेबी के नियमों को ध्यान में रखते हुए दिया गया है.

लिस्टेड कंपनियों के लिए सेबी (SEBI) के एक नियम के मुताबिक, कंपनी का चेयरमैन ही प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नहीं हो सकता है. स्टॉक एक्सचेंज में दी गई जानकारी में कहा गया है कि कंपनी बोर्ड ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: चीन को झटका दे सकती है सरकार! आसान नहीं होगा भारत में इस चीज का निर्यात


कंपनी के नॉन-एग्जीक्युटिव चेयरमैन बने रहेंगे
फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी के शेयरहोल्डिंग (Changes in Shareholding) में बदलाव को देखते हुए सुभाष चंद्रा ने तत्काल रूप से इस्तीफा दे दिया है. बोर्ड ने सेबी के नियमों के मद्देनजर उनका इस्तीफा स्वीकार किया है. हालांकि, सुभाष चंद्रा अभी भी कंपनी के नॉन-एग्जीक्युटिव चेयरमैन बने रहेंगे.

सिंगापुर सरकार की ईकाई में बढ़ाई हिस्सेदारी
इस बीच, सिंगापुर सरकार और सिंगापुर की मौद्रिक प्राधिकरण ने Zee एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) में अपनी कुल होल्डिंग को बढ़ाकर 8.44 फीसदी कर दिया है. CNBC ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बारे में लिखा है.

सिंगापुर सरकार (GoS) और सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (MAS) के खाते पर GIC प्राइवेट लिमिटेड ने 21 नवंबर को ZEEL में 2.967 फीसदी हिस्सेदारी के साथ कुल 2.85 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण किया.

ये भी पढ़ें:  बड़ी खबर! कम हो सकती है आपकी सैलरी, बेसिक सैलरी में शामिल हो सकते हैं अलाउंसेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 7:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर