Home /News /business /

Zerodha ने दी जानकारी, यूजर्स को शेयर बेचने में हो सकती है परेशानी, जानें क्या है मामला

Zerodha ने दी जानकारी, यूजर्स को शेयर बेचने में हो सकती है परेशानी, जानें क्या है मामला

यूजर को ऑथराइज्ड स्टॉक सेल में आज दिक्कत हो सकती है.

यूजर को ऑथराइज्ड स्टॉक सेल में आज दिक्कत हो सकती है.

देश की बड़ी ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म में से एक Zerodha के यूजर को आज शेयर बेचने में दिक्कत हो सकती है. कंपनी ने अपने यूजर्स को दी जानकारी में कहा है कि उन्हें ऑथराइज्ड स्टॉक सेल में आज दिक्कत हो सकती है.

    मुंबई . देश की बड़ी ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म में से एक Zerodha के यूजर को आज शेयर बेचने में दिक्कत हो सकती है. कंपनी ने अपने यूजर्स को दी जानकारी में कहा है कि उन्हें ऑथराइज्ड स्टॉक सेल में आज दिक्कत हो सकती है. कंपनी ने कहा कि CDSL में आज कुछ तकनीकी गड़बड़ी है जिसकी वजह से यह दिक्कत आ रही है. कंपनी ने कहा कि वह इस दिक्कत को जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश कर रही है.

    Zerodha ने आधिकारिक तौर पर 18 अक्टूबर को एक नोटिस जारी करके बताया है, “आपको ऑथराइज्ड शेयरों की बिक्री में दिक्कत आ सकती है क्योंकि CDSL में गडबड़ी है. हम CDSL के साथ लगातार संपर्क में हैं और इस दिक्कत को जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश हो रही है.”

    यह भी पढ़ें- सोने की फिजिकल डिमांड बढ़ने से कीमतों में तेजी जारी, जानिए दिवाली तक कहां पहुंचेगा सोना

    कंपनी ने तकनीकी गड़बड़ी का मैसेज दिया था
    Zerodha ने अपने सब्सक्राइबर्स को तकनीकी गड़बड़ी होने का मैसेज दिया था. हालांकि बाद में कंपनी ने एक और मेसेज भेजा जिसमें यह कहा गया था कि आप CDSL ऑथराइजेशन को स्किप करके अपने शेयरों की बिक्री कर सकते हैं. यूजर्स को कोई दिक्कत ना आए इसलिए Zerodha ने फिलहाल CDSL ऑथराइजेशन खत्म कर दिया है.

    CDSL पर रजिस्टर्ड प्लेटफॉर्म Groww ने भी आज अपने यूजर्स को तकनीकी गड़बड़ी होने की जानकारी दी. दरअसल CDSL में तकनीकी खराबी होने के कारण इससे जुड़े सभी ऑनलाइन ब्रोकरेज कंपनियों में आज दिक्कत बनी हुई है. Groww ने बताया, “CDSL को TPIN वेरिफाई करने में दिकक्त हो रही है जिसकी वजह से यूजर्स ऑथराइज्ड शेयरों की सेल में दिक्कत हो रही है. 30 सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के मुताबिक, Zerodha के यूजर्स की संख्या 49 लाख है.

    Tags: BSE Sensex, Nifty, Share market, Stock market, Stock market today, Stock return, Stock tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर