होम /न्यूज /व्यवसाय /Zomato की होगी Blinkit, विलय को लेकर हुई डील, जानिए कितने में हुआ ये सौदा

Zomato की होगी Blinkit, विलय को लेकर हुई डील, जानिए कितने में हुआ ये सौदा

विलय के लिए दोनों कंपनियों में हुआ समझौता

विलय के लिए दोनों कंपनियों में हुआ समझौता

फंड की तंगी से जूझ रही ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलिवरी कंपनी ब्लिंकिट (Blinkit) का अब ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्लीः फंड की तंगी से जूझ रही ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलिवरी कंपनी ब्लिंकिट (Blinkit) का अब ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) में विलय हो जाएगा. दोनों कंपनियों ने आपसी विलय के लिए एक समझौता किया है. यह डील पूरी तरह स्टॉक आधारित होगी. पिछले साल जुलाई में ब्लिंकिट (पहले ग्रोफर्स) ने अपनी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच कर जोमैटो से 10 करोड़ डॉलर जुटाए थे.

    यह विलय ऐसे समय में होने जा रहा है जब ब्लिंकिट ने बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अपने कर्मचारियों की छंटनी की है, स्टोर बंद किए हैं और कुछ वेंडरों के भुगतान में देरी की है. हाल ही में मीडिया में इस तरह की खबरें आई थीं कि जोमैटो (Zomato) कैश की तंगी से जूझ रही ब्लिंकिट को 7.5-10 करोड़ डॉलर का कर्ज देने जा रही है.

    70 करोड़ डॉलर लगी वैल्यू 
    सूत्रों ने बताया कि यह डील ब्लिंकिट की पिछली बार आंकी गई वैल्युएशन से कम पर लगभग 70 करोड़ डॉलर पर होने की संभावना है. पिछली बार इसकी वैल्यू एक अरब डॉलर लगाई गई थी. Blinkit ने इसी वैल्यूएशन पर जोमैटो से 10 करोड़ डॉलर जुटाए थे. इससे कंपनी को यूनिकॉर्न का स्टेटस मिल गया था. इस विलय समझौते की मंजूरी लेने के लिए जोमैटो जल्द ही कॉम्पिटीशन कमीशन ऑफ इंडिया से संपर्क करेगी.

    पिछले महीने ब्लिंकिट ने इनोवेन कैपिटल से 1 करोड़ डॉलर के कर्ज लेने के समझौते पर दस्तखत किए थे, जो कंपनी को तीन किस्तों में मिलने हैं. इनमें से पहली किस्त मिल चुके हैं. ब्लिंकिट ने हाल ही में मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता से राइडर्स, पिकर्स और स्टोर मैनेजर्स जैसे सेगमेंट से स्टाफ की छंटनियां की हैं. कंपनी में वर्तमान में 2,000 से ज्यादा लोगों का स्टाफ पेरोल पर और 30,000 लोगों का ग्राउंड स्टाफ है.

    Tags: Deals of the Day, Online Order, Zomato

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें