Home /News /business /

Zomato IPO: बंपर लिस्टिंग से भावुक हुए सीईओ Deepinder Goyal, खत लिखकर कही दिल की बात, पढ़ें पूरा पत्र

Zomato IPO: बंपर लिस्टिंग से भावुक हुए सीईओ Deepinder Goyal, खत लिखकर कही दिल की बात, पढ़ें पूरा पत्र

Zomato CEO Deepinder Goyal

Zomato CEO Deepinder Goyal

Zomato IPO: फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के लिए आज का दिन बेहद खास है. आईपीओ के लिए निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिलने के बाद, जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने शुक्रवार को शेयरधारकों को एक पत्र लिखा.

    नई दिल्ली. Zomato IPO: फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के लिए आज का दिन बेहद खास है. कंपनी का 10 साल से ज्यादा का सफर आज एक नया आयाम पर पहुंच चुका है. जोमैटो आईपीओ (IPO) आज शेयर मार्केट में लिस्ट हुए और जोमैटो के शेयरों को बंपर रिस्पाॅन्स मिला. आईपीओ के लिए निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिलने के बाद, जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने शुक्रवार को शेयरधारकों को एक पत्र लिखा. सीईओ का पत्र (CEO Letter) उसी दिन आता है, जब जोमैटो (Zomato)भारतीय शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हो रहा होता है. बता दें कि फूड डिलीवरी दिग्गज ने अपनी लिस्टिंग की तारीख 23 जुलाई कर दी है, यानी आज ही शेयर मार्केट में जोमैटो की लिस्टिंग होगी.

    आए पढ़ते हैं Deepinder Goyal का खत..
    मैं भारतीय फर्म के प्रति दृढ़ आस्तिक हूं. भारत में काम करने के लिए एक कठिन बाजार है, लेकिन अगर आप भारत में सफल होने के लिए निर्माण कर रहे हैं, तो आप पहले से ही असाधारण हैं. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि ज़ोमैटो और स्विगी आज दुनिया के दो बेहतरीन फ़ूड डिलीवरी ऐप हैं. हमें अपने ग्राहकों के मानकों के अनुसार खुद को विश्व स्तरीय कहने से पहले एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन हम वहां पहुंचने के लिए दृढ़ हैं.

    हमारी 10+ साल की यात्रा हमेशा आसान नहीं रही है. हम कई उतार-चढ़ावों से गुजरे हैं. मैंने कई निर्णय लिए हैं जो कंपनी के लिए अच्छे रहे हैं, जबकि कुछ ने हमारे हितधारक बहुत परेशान भी हुए हैं. उन्होंने कहा, हमने खुद को अलग-अलग मौकों पर संकट के समय को एक ही तरह से प्रबंधित करते हुए पाया है- अधीरता से दीर्घावधि पर ध्यान केंद्रित करना, अथक रूप से क्रियान्वित करना, और आज हम जो सबसे अच्छा कर सकते हैं, उसके लिए खुद को प्रतिबद्ध करना.

    हमारे सबसे कठिन समय में भी, हमने अपनी टेक/इंजीनियरिंग टीम का आधा हिस्सा दीर्घकालिक पहलों पर काम किया है और अच्छे समय के दौरान, हम लंबी अवधि में और भी कठिन काम करते हैं. हम गहराई से समझते हैं कि कुछ भी अच्छा और सार्थक बनने में दशकों लग जाते हैं.

    हम लगातार 10 वर्षों पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं और कंपनी थोड़े से लाभ के लिए दीर्घकालिक सफलता से समझौता नहीं कर सकती, इसलिए हम कुछ भी बदलने नहीं जा रहे हैं. हमारे IPO को जबरदस्त प्रतिक्रिया से हमें यह विश्वास मिलता है कि दुनिया ऐसे निवेशकों से भरी हुई है जो हमारे द्वारा किए जा रहे निवेश की मात्रा की सराहना करते हैं और हमारे व्यवसाय के बारे में दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखते हैं.

    वे कहते हैं कि एक बच्चे को पालने के लिए एक गांव की ज़रूरत होती है और हम कोई अपवाद नहीं हैं. जोमैटो आज जो है उसे बनाने में सैकड़ों लोगों ने निस्वार्थ भाव से भूमिका निभाई है. जबकि उनमें से कुछ अब हमारे साथ काम नहीं करते हैं, पंकज, सौरभ, मोहित कुमार, मुकुंद, अक्षर और कई अन्य लोगों का प्रभाव अभी भी Zomato में महसूस किया जा सकता है. हमारे निवेशकों के लिए जो हर जरिए से हमारे साथ खड़े रहे हैं; संजीव, मोहित, वामसी, विशेष, एरिक- हम पर आपके विश्वास के लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं और हम भविष्य में आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की उम्मीद करते हैं. आज का दिन हमारे लिए बहुत बड़ा है. एक नया दिन, लेकिन हम भारत के संपूर्ण इंटरनेट पारिस्थितिकी तंत्र के अविश्वसनीय प्रयासों के बिना यहां नहीं पहुंच सकते थे. Jio के शानदार विकास ने हम सभी को अभूतपूर्व पैमाने पर स्थापित किया है. फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, ओला, उबर, पेटीएम - ने भी पिछले कुछ वर्षों में, सामूहिक रूप से रेलमार्ग बिछाए हैं जो हमारी जैसी कंपनियों को भविष्य के भारत का निर्माण करने में सक्षम बना रहे हैं. हम दिग्गजों के कंधों पर गर्व और नम्रता से खड़े हैं और हम सभी को धन्यवाद देते हैं, और कई अन्य स्टार्टअप, भविष्य में आगे देखने का अवसर देते हैं.

    मुझे नहीं पता कि हम सफल होंगे या असफल - हम निश्चित रूप से, हमेशा की तरह, अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह तथ्य कि हम यहां हैं. लाखों भारतीयों को हमारे पहले से कहीं अधिक बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित करता है और जो हम सपने देख सकते हैं उससे कहीं अधिक अविश्वसनीय निर्माण करते हैं.
    धन्यवाद!
    दीपि

    ये भी पढ़ें- Zomato IPO: पेट भरने के साथ जेब भी भर रहा जोमैटो! शेयरों को मिले बंपर ऑर्डर, ₹115 पर लिस्ट हुआ

    Zomato IPO मार्केट कैप 1 लाख करोड़ के पार
    फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के शेयर आज BSE पर 115 रुपए पर शेयर हुए हैं. यह इश्यू प्राइस से 51.32 फीसदी यानी 39 रुपए ज्यादा है.जबकि NSE पर जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग 116 रुपए पर हुई है. लिस्टिंग के बाद जोमैटो के शेयरों में लगातार तेजी बनी हुई है. सुबह 10.07 बजे कंपनी के शेयर NSE पर 138.50 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे. कंपनी के शेयरों काम मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गया है. मार्केट कैप के लिहाज से यह भारत की 45वीं नंबर की कंपनी बन चुकी है.

    Tags: Business news in hindi, IPO, Zomato

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर