Home /News /business /

कमाई का एक और मौका, 19 जुलाई को आ सकता है Zomato का IPO, जानें कितना हो सकता है प्राइस बैंड?

कमाई का एक और मौका, 19 जुलाई को आ सकता है Zomato का IPO, जानें कितना हो सकता है प्राइस बैंड?

जोमैटो

जोमैटो

मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने जोमैटो के IPO को पिछले हफ्ते ही हरी झंडी दे दी है. जोमैटो 8.7 अरब डॉलर लिस्टिंग वैल्यूएशन की उम्मीद कर रहा है.

    नई दिल्ली: अगर आप भी इस महीने बाजार में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको जल्द ही एक खास मौका मिल सकता है, जिसके जरिए आप मोटा मुनाफा कमा (Earn Money from IPO) सकते हैं. ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato IPO) इसी महीने अपना आईपीओ लेकर आ सकती है. मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने जोमैटो के IPO को पिछले हफ्ते ही हरी झंडी दे दी है. जोमैटो 8.7 अरब डॉलर लिस्टिंग वैल्यूएशन की उम्मीद कर रहा है.

    इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जुलाई को खुलने की संभावना है और यह 22 जुलाई तक जारी रह सकता है. बता दें 21 जुलाई को अवकाश रहेगा. IPO में शेयर की कीमत 70-72 रुपये प्रति शेयर के एक बैंड में हो सकती है.

    यह भी पढ़ें: Post Office की बंपर मुनाफे वाले स्कीम, सिर्फ 5 साल में हो जाएंगे 14 लाख, जानें कैसे?

    19 से 22 जुलाई तक रह सकता है ओपन
    सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, "जोमैटो के इश्यू की योजना 19 से 22 जुलाई तक रखी गई है क्योंकि 21 जुलाई को बकरीद के लिए बाजार बंद है." यह ऑफर कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक इंफो एज के ताजा इश्यू (9,000 करोड़ रुपये) और ऑफर फॉर सेल (375 करोड़ रुपये) का मिश्रण होगा.

    आपको बता दें कंपनी ने इस आईपीओ के लिए फ्रेश इश्यू को बढ़ाकर 1.2 अरब डॉलर कर दिया है. वहीं, ऑफर फऑर सेल पोर्शन को 50 फीसदी घटाकर 50 अरब डॉलर कर दिया है. जोमैटो की तरफ से जारी ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्ट्स (DRHP) के मुताबिक, कंपनी 7875 करोड़ रुपए जुटाने के लिए इश्यू जारी करेगी. इसमें से 7500 करोड़ रुपए फ्रेश इश्यू होंगे बाकी के 375 करोड़ रुपए मौजूदा इनवेस्टर इंफोएज बेचेगी.

    यह भी पढ़ें: Earn Money: 5 रुपये के इस नोट से करें कमाई, बेचने पर मिलेंगे पूरे 30 हजार रुपये, जानें कैसे?

    कंपनी ने ऑफर फॉर सेल घटाया
    कंपनी की सबसे बड़ी स्टेकहोल्डर इंफोएज ने ऑफर फॉर सेल घटाकर आधा कर दिया है. कंपनी पहले जोमैटो के इश्यू में 750 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल लाने वाली थी. हालांकि, अब कंपनी ने इसे घटाकर 375 करोड़ रुपये कर दिया है.

    कितना रहा कंपनी का मुनाफा
    जोमैटो का FY20 का राजस्व 2,486 करोड़ रुपये था. कोरोना के चलते घाटा बढ़कर 2,451 करोड़ रुपये हो गया. फूड डिलीवरी और रेस्तरां एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म की स्थापना गोयल और पंकज चड्ढा ने 2008 में फूडीबे के रूप में की थी और 18 जनवरी 2010 को इसका नाम बदलकर ज़ोमैटो कर दिया गया.undefined

    Tags: Business news in hindi, IPO, Zomato

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर