Home /News /business /

Zomato IPO: 14 से 16 जुलाई तक बंपर कमाई का मौका, यहां लगाएं सिर्फ 14040 रुपये मिल सकता है मोटा फायदा, जानें कैसे?

Zomato IPO: 14 से 16 जुलाई तक बंपर कमाई का मौका, यहां लगाएं सिर्फ 14040 रुपये मिल सकता है मोटा फायदा, जानें कैसे?

जोमैटो (Zomato)

जोमैटो (Zomato)

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato IPO) का आईपीओ 14 से 16 जुलाई तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है. आईपीओ के प्राइस बैंड की बात करें तो यह 72 रुपये से 76 रुपये है.

    नई दिल्ली: जुलाई महीने में अगर आप भी अच्छी कमाई करने के लिए कोई ऑप्शन देख रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. 14 से 16 जुलाई तक सिर्फ 14040 रुपये लगाकर आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) आपको ये कमाई का मौका दे रही है. कंपनी का आईपीओ (Zomato IPO) कल से सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है, जिसके जरिए आप कुछ ही दिनों में बंपर कमाई कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे-

    इस आईपीओ में निवेशकों को 14040 रुपये का निवेश करना होगा, जिसके बदले में आपको कंपनी के 195 शेयर दिए जाएंगे. इसके जरिए कंपनी ने 9,375 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बनाया है. यह पिछले 4 साल की दूसरी सबसे बड़ा IPO लाने वाली कंपनी बन जाएगी. इससे पहले SBI कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने 10,335 करोड़ रुपए जुटाए थे.

    यह भी पढ़ें: आपके पास भी है 1 रुपये का ये नोट तो आपको मिलेंगे 7 लाख रुपये, जानिए कैसे?

    कितना होगा प्राइस बैंड?
    जौमैटो आईपीओ के प्राइस बैंड की बात करें तो यह 72 रुपये से 76 रुपये तक हो सकता है.

    कितना होगा लॉट साइज?
    इस आईपीओ में निवेशकों को 195 शेयर दिए जाएंगे यानी आपको एक लॉट बुक करने पर 195 शेयर मिलेंगे. इसके अलावा अगर आप दो लॉट बुक करेंगे तो आपको 290 शेयर्स मिलेंगे.

    कैसा है कंपनी का रिपोर्ट कार्ड?
    वित्त वर्ष 2020 में जोमैटो (Zomato) की आमदनी, पिछले वित्त वर्ष की तुलना में, दोगुनी उछलकर 2,960 करोड़ रुपये रही, जबकि EBITDA लॉस 2,200 करोड़ रुपये का रहा. फरवरी में कंपनी ने टाइगर ग्लोबल, कोरा और अन्य फर्मों से करीब 1,800 करोड़ रुपये का फंड जुटाया था. इस तरह कंपनी का वैल्यूएशन लगभग 40 हजार करोड़ रुपये हो गया.

    कौन होगा आईपीओ का लीड मैनेजर?
    इस आईपीओ में कोटक महिंद्रा कैपिटल, मॉर्गन स्टेनली इंडिया, क्रेडिट सुईस सिक्योरिटीज इस इश्यू के ग्लोबल को-ऑर्डिनेटर और लीड मैनेजर हैं. BofA सिक्योरिटीज और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट मर्चेंट बैंकर हैं.

    2008 में हुई थी कंपनी की शुरुआत
    आपको बता दें Zomato की शुरुआत 2008 में हुई थी. कंपनी मुख्य प्रतिस्पर्धा Accel समर्थित Swiggy और Amazon से है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 9,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, कंपनी की शीर्ष शेयरहोल्डर Info Edge (India) 375 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेगी.

    यह भी पढ़ें: PM Kisan: जल्द ही खातों में आने वाले हैं 2000 रुपये, इस तरह करें चेक आपको मिलेंगे या नहीं

    इस साल 22 कंपनियों के आईपीओ मार्केट में दे चुके दस्तक
    भारत में साल 2021 में अब तक 22 कंपनियां आईपीओ मार्केट में दस्तक दे चुकी हैं. जौमैटो के बाद भी 6 और कंपनियों के आईपीओ जल्द ही मार्केट में लिस्ट होंगे. विदेशी फंड्स द्वारा बहुत अधिक रुचि दिखाए जाने एवं घरेलू निवेशकों द्वारा लॉकडाउन के बाद एक बार फिर उत्साह दिखाए जाने से आईपीओ मार्केट में रौनक देखने को मिल रही है.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, IPO, Stock market, Zomato

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर