Zomato IPO: आज जोमैटो के शेयर 100 रुपये से ऊपर हो सकते हैं लिस्ट, जानें विशेषज्ञों की राय

जोमैटो के शेयर 100 रुपये से ऊपर लिस्ट हो सकते हैं.

फूड डिलीवरी प्‍लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग (Zomato Shares Listing) इश्यू प्राइस से 30 फीसदी प्रीमियम पर हो सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. फूड डिलीवरी प्‍लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग (Zomato Shares Listing) आज यानी 23 जुलाई 2021 को होने वाली है. पहले कंपनी के शेयर 27 जुलाई 2021 को सूचीबद्ध होने वाले थे, लेकिन कंपनी ने इसे पहले लिस्‍ट कराने का फैसला किया है. विशेषज्ञों का मानना है कि जोमैटो के शेयर मार्केट में 100 रुपये प्रति शेयर से भी ऊपर लिस्ट हो सकते हैं. दूसरे शब्‍दों में कहें तो अपने इश्यू प्राइस से करीब 30 फीसदी प्रीमियम पर जोमैटो के शेयर लिस्ट होने की उम्मीद है. बता दें कि कंपनी के शेयरों का इश्यू प्राइस 76 रुपये है.

    ग्रे-मार्केट में बढ़ा है प्रीमियम
    जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग में कम से कम 15 फीसदी प्रीमियम की उम्मीद है. कंपनी के ज्यादा वैल्यूएशन के बावजूद पिछले कुछ दिन से ग्रे-मार्केट में प्रीमियम बढ़ा है. फिस्कल ईयर 2022 की पहली तिमाही में जुबिलेंट के नतीजे शानदार रहे हैं, जिससे पता चलता है कि इस सेक्टर का सेंटीमेंट मजबूत है. इसके साथ ही जोमैटो लिस्ट होने वाली पहली फूड डिलीवरी कंपनी है. जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग पहले 27 जुलाई को होने वाली थी, लेकिन अब इसने पहले सूचीबद्ध कराने का फैसला किया है. अब कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 23 जुलाई को हो सकती है.

    ये भी पढ़ें- केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की तेल रिफाइनरी कंपनियों में 100% FDI को दी मंजूरी, अब तेजी से होगा BPCL का निजीकरण

    मार्केट सेंटीमेंट में हुआ है काफी सुधार
    लिस्टिंग को लेकर जोमैटो की तरफ से अब कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. कैपिटल वाया ग्‍लोबल (CapitalVia Global) के हेड रिसर्च गौरव गर्ग ने कहा, 'हमारा मानना है कि मार्केट सेंटीमेंट में काफी सुधार हुआ है. इसका पता पहली तिमाही के जुबिलेंट के नतीजों से चल रहा है.' उनका मानना है कि ग्रे-मार्केट से जो संकेत मिल रहे हैं, उसके मुताबिक जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग 100 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से हो सकती है, जो वाजिब भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.