Home /News /business /

zomato share came on ipo price experts are giving buy advice know target price rrmb

Zomato का शेयर IPO प्राइस पर आया, एक्‍सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह, आखिर क्‍यों

जोमैटो का शेयर (Zomato share) अपने आल टाइम हाई से 55 फीसदी टूटकर अपने इश्‍यू प्राइस पर आ गया है.

जोमैटो का शेयर (Zomato share) अपने आल टाइम हाई से 55 फीसदी टूटकर अपने इश्‍यू प्राइस पर आ गया है.

जोमैटो का शेयर (Zomato share) अपने ऑल टाइम हाई से 55 फीसदी टूटकर अपने इश्‍यू प्राइस पर आ गया है. एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस आगे शेयर में तेजी का अनुमान जता रहे हैं. अलग-अलग एक्सपर्ट और ब्रोकरेज के टारगेट पर नजर डालें तो मौजूदा भाव (Zomato share price) से इसमें 77 फीसदी तक रिटर्न संभव है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. जोमैटो का शेयर (Zomato share) अब अपने आईपीओ इश्‍यू प्राइस पर आ गया है. इसलिए जिन लोगों ने कंपनी के आईपीओ (Zomato IPO) में पैसे नहीं लगाए थे, अब उनके पास फिर इश्‍यू प्राइस पर ही इस स्‍टॉक में निवेश करने का मौका है. 16 मार्च, बुधवार को इंट्रा डे में जोमैटो का शेयर (Zomato share price today) एनएसई (NSE) पर 76.65 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. Zomato ने IPO के तहत 76 रुपये का ही अपर प्राइस बैंड रखा था. जोमैटो का शेयर 23 जुलाई 2021 को बाजार में लिस्ट हुआ था. इसकी लिस्टिंग 115 रुपये पर हुई थी.

एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस आगे शेयर में तेजी का अनुमान जता रहे हैं. अलग-अलग एक्सपर्ट और  ब्रोकरेज के टारगेट पर नजर डालें तो मौजूदा भाव से इसमें 77 फीसदी तक रिटर्न संभव है. ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनले बुलिश नजर आ रहा है. ब्रोकरेज ने शेयर में ओवरवेट की रेटिंग देते हुए 135 रुपये का टारगेट दिया है.

ये भी पढ़ें :  7th pay commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए झटका, सरकार महंगाई भत्‍ते में नहीं करेगी ज्‍यादा बढ़ोतरी

रिकॉर्ड हाई से 55 फीसदी टूटा
Zomato का शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से 55 फीसदी टूट चुका है. इस स्‍टॉक ने 16 नवंबर 2021 को 169 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई लेवल को छुआ था. अभी शेयर 76.65 रुपये के भाव पर आ चुका है. इस तरह जोमैटो शेयर में रिकॉर्ड हाई से 55 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. 1 जनवरी 2022 से अब तक यह स्‍टॉक 46 फीसदी का गोता लगा चुका है. अगर बात एक महीने की करें तो यह शेयर 11 फीसदी कमजोर हो चुका है.

निवेश का मौका
फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक IIFL के VP-रिसर्च अनुज गुप्ता का कहना है कि Zomato में हाई लेवल से अच्छी खासी गिरावट आ चुकी है. अभी यह 76 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है. तकनीकी आधार पर देखें तो यह ओवरसोल्ड जोन में है. चार्ट पर अब शेयर में ऊपर की तरफ मूवमेंट बनता दिख रहा है. अनुज गुप्‍ता का कहना है कि अगर जोमैटो का शेयर 82 रुपये के स्‍तर को पार कर जाता है तो फिर इसमें अल्‍पावधि में ही अच्‍छी तेजी देखने को मिल सकती है. यह 88 रुपये से 92 रुपये तक जा सकता है

ये भी पढ़ें :  सरकार के एक फैसले से ऊपर की तरफ भागा ये मल्टीबैगर कैमिकल स्टॉक, अब खरीदें या नहीं? जानिए

ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनले (Morgan Stanley) ने जोमैटो शेयर को ओवरवेट की रेटिंग देते हुए 135 रुपये का टारगेट  प्राइस दिया है. ब्रोकरेज हाउस सिटी (Brokerage House City) ने भी जोमैटो शेयर को बाय रेटिंग देते हुए 118 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. एचएसबीसी (HSBC) ने इस शेयर को होल्ड की रेटिंग देते हुए 92 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है.

Tags: NSE, Stock market, Zomato

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर