Home /News /business /

Zomato Share पर एनालिस्ट की राय - अभी खरीद लो, दोगुनी हो जाएगी शेयर की कीमत!

Zomato Share पर एनालिस्ट की राय - अभी खरीद लो, दोगुनी हो जाएगी शेयर की कीमत!

कोटक सिक्योरिटीज़ के एनालिस्ट मानते हैं कि जोमैटो अपने बिजनेस को लगातार बढ़ा रही है और इस क्षेत्र में नए प्लेयर्स के आने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है.

कोटक सिक्योरिटीज़ के एनालिस्ट मानते हैं कि जोमैटो अपने बिजनेस को लगातार बढ़ा रही है और इस क्षेत्र में नए प्लेयर्स के आने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है.

जोमैटो का शेयर (Zomato share price) सोमवार, 24 जनवरी 2022, को लगभग 20 प्रतिशत गिरा था तो मंगलवार को 10 प्रतिशत तक उछल भी गया. कोटक सिक्योरिटीज़ ने कहा है कि इस स्टॉक की फेयर वेल्यू 170 रुपये है.

नई दिल्ली. जोमैटो का शेयर (Zomato share price) सोमवार, 24 जनवरी 2022, को लगभग 20 प्रतिशत गिरा था तो आज 10 प्रतिशत तक उछल भी गया. हालांकि मंगलवार सुबह ये स्टॉक लगभग 5 प्रतिशत तक नीचे चला गया था, मगर बाद में अच्छी रिकवरी करते हुए कल के क्लोजिंग लेवल से 10 प्रतिशत ऊपर आ गया. देश की एक बड़ी ब्रोकरेज फर्म ने जोमैटो को खरीदने की सलाह दी है. उसके अनुसार इस स्टॉक की फेयर वेल्यू 170 रुपये प्रति शेयर है, जबकि मंगलवार को NSE पर ये स्टॉक 100.45 रुपये पर बंद हुआ है.

ब्रोकरेज फर्म कोटक सिक्योरिटीज़ (Kotak Securities) के विशेषज्ञों ने कहा है, “वैश्विक स्तर पर टेक कंपनियों में गिरावट के चलते ही जोमैटो का शेयर भी गिरा है. इस पर हमारे फंडामेंटल व्यू में कोई बदलाव नहीं आया है और हम अपनी दी गई BUY रेटिंग पर कायम हैं.”

ये भी पढ़ें – Zomato का शेयर गिरने पर सोशल मीडिया वालों ने ली मौज, मज़ेदार है! देखिए 

कोटक सिक्योरिटीज़ के एनालिस्ट मानते हैं कि जोमैटो अपने बिजनेस को लगातार बढ़ा रही है और इस क्षेत्र में नए प्लेयर्स के आने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है. जोमैटो हाइपर-लोकल ग्रासरी डिलिवरी करने वाले ब्रांड ब्लिंकिट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने पर विचार कर रही है. यही नहीं, कुछ और कंपनियों में भी जोमैटो निवेश कर सकती है.

लिस्टिंग पर दिया था जबरदस्त रिटर्न

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato को पिछले साल स्टॉक एक्सचेंज में जुलाई में लिस्ट किया गया था. जोमैटो का आईपीओ आवंटन के लिए 13 जुलाई से 16 जुलाई, 2021 तक के लिए खुला था. 23 जुलाई को यह बीएसई और एनएससी पर लिस्ट हुआ था.

ये भी पढ़ें – बड़ी ब्रोकरेज फर्म ने बढ़ाया इस मल्टीबैगर स्टॉक का टारगेट, दी Buy रेटिंग

यह स्टॉक अपने ऑफर प्राइस (offer price) 76 से रुपये से 52 फीसदी के प्रीमियम 116 रुपये पर खुला था. बीएसई (Bombay Stock Exchange) पर यह स्टॉक 51 परसेंट की बढ़त के साथ 115 पर लिस्ट हुआ था. उस दिन जोमैटो का स्टॉक बीएसई पर 125.85 रुपये और एनएसई पर 125.30 रुपये पर बंद हुआ था. पहले ही दिन इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को करीब 65 फीसदी तक का शानदार रिटर्न दिया था. नवंबर में तो यह स्टॉक 169 रुपये के स्तर तक चला गया था.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Share market, Zomato

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर