कोरोना मरीजों को राहत! Zydus Cadila ने कोविड-19 दवा रेमडेसिविर की कीमत घटाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

कंपनी ने अगस्त, 2019 में रेमडैक को देश में लॉन्च किया था. उस समय इंजेक्शन के रूप में दी जाने वाली इस दवा की 100 एमजी की शीशी का दाम 2800 रुपये था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दवा कंपनी जायडस कैडिला (Zydus Cadila) ने रेमडेसिविर (Remdesivir) दवा के अपने जेनेरिक वर्जन की कीमतों में कटौती करने की घोषणा की है. कंपनी रेमडेसिविर के जेनेरिक वर्जन को रेमडैक (Remdac) ब्रांड नाम से बेचती है और अब इसकी नई कीमत 2800 रुपये से घटकर 899 रुपये प्रति शीशी (100 एमजी) है.

पिछले साल लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत थी 2800 रुपये

गौरतलब है कि कंपनी ने अगस्त, 2019 में रेमडैक को देश में लॉन्च किया था. उस समय इंजेक्शन के रूप में दी जाने वाली इस दवा की 100 एमजी की शीशी का दाम 2800 रुपये था. जायडस कैडिला ने बुधवार को बयान में कहा कि रेमडेसिवीर कोविड-19 के इलाज में एक महत्वपूर्ण दवा है. इस कदम से ऐसी मुश्किल के समय मरीजों को काफी मदद मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें- भारतीय प्रोफेशनल्‍स को बड़ी राहत! बाइडेन प्रशासन ने एच-1बी वेज हाइक नियमों को फिलहाल टाला
कैडिला हेल्‍थकेयर के मैनेजिंग डायरेक्टर शरविल पटेल ने कहा, ''इस महामारी के समय में हमारा प्रयास ऐसा उपचार उपलब्‍ध कराने पर है जो लोगों के लिए आसान पहुंच वाला और किफायती हो. कोरोना के उपचार में रेमडैक एक महत्‍वपूर्ण दवा है और हमें उम्‍मीद है कि इस मूल्‍य कटौती से समाज के अति‍ पिछड़े लोग भी इस दवा को आसानी से खरीद पाएंगे.''

ये भी पढ़ें- बीमाधारकों को मिली ज्‍यादा पावर! शर्तें पसंद नहीं आने पर खरीदने के बाद 15 दिन में वापस कर सकते हैं पॉलिसी

कंपनी के कोविड-19 टीके के तीसरे चरण के ट्रायल को DCGI की मिल चुकी है अनुमति



बता दें कि कुछ महीने पहले जायडस कैडिला को कोरोना वैक्सीन 'जईकोव-डी' के तीसरे चरण के ट्रायल की अनुमित मिल गई है. कंपनी ने कहा था कि उसके कोरोना वैक्सीन के लिए फेज-3 क्लिनिकल परीक्षण शुरू करने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) की अनुमति मिल गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज