बड़ी खबर: लॉकडाउन के बीच इस राज्य में 10वीं की परीक्षाएं 15 जून तक के लिए हुईं स्थगित

बड़ी खबर: लॉकडाउन के बीच इस राज्य में 10वीं की परीक्षाएं 15 जून तक के लिए हुईं स्थगित
शिक्षा मंत्री ने मीडिया को इसके बारे में बताया है.

राज्य के शिक्षा मंत्री (Education) ने कहा कि 15 जून से शुरू हो रही परीक्षाएं 25 जून तक चलेंगी. राज्य में अभी लैंग्वेज, अंग्रेजी, गणित, ऑप्शनल लैंग्वेज, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और वोकेशनल सब्जेक्ट की परीक्षाएं (Exam) बाकी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद एक राज्य ने अपने यहां 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 17 जून तक के लिए रद्द कर दिया है. वह राज्य तमिलनाडु है.तमिलनाडु ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ने के मद्देनजर एसएसएलसी की 1०वीं बोर्ड की परीक्षाओं को 15 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है. तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेनेगोट्टियन ने मंगलवार को यह घोषणा की है.

शिक्षा मंत्री ने राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ई के पलानीसामी के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि एक जून से शुरू होने वाली परीक्षाएं 15 जून तक के लिए स्थगित कर दी गईं हैं. अब 15 जून से शुरू हो रही परीक्षाएं 25 जून तक चलेंगी.नई समय सारिणी के अनुसार लैंग्वेज, अंग्रेजी, गणित, ऑप्शनल लैंग्वेज, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और वोकेशनल सब्जेक्ट की परीक्षाएं क्रमश: 15, 17, 19, 20, 22, 24, 25 जून को होंगी.तमिलनाडु में द्रमुक समेत विभिन्न विपक्षी दलों ने राज्य सरकार से जल्दबाजी में परीक्षाएं नहीं लेने और परीक्षाएं स्थगित करने का आग्रह किया था.

रोज बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों और मौतों का आंकड़ा
कोरोना संक्रमण के चलते देश में मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. अब तक 3172 लोग जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को 15 लोगों की मौत हुई है. इनमें सबसे ज्यादा 8 दिल्ली से थे. देश की राजधानी में अब मरने वालों की संख्या 168 हो गई है. उधर, कर्नाटक में 3, आंध्र प्रदेश में 2, राजस्थान और ओडिशा में 1-1 मरीजों की मौत हुई है. सोमवार को 131 लोगों की मौत हुई. इसमें सबसे ज्यादा 51 लोग महाराष्ट्र से थे. यहां मरने वालों की संख्या 1249 हरे गई है. इसके पहले रविवार को देश में कोरोना से रिकॉर्ड 165 मौतें हुई थीं.
ये भी पढ़ें- UPSC पर बड़ी खबर : यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम डेट का कल हो सकता है ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading