लाइव टीवी

तमिलनाडु और पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक स्थगित

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 8:13 PM IST
तमिलनाडु और पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक स्थगित
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की है.

सीएम पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर 27 मार्च से शुरू होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 8:13 PM IST
  • Share this:
Exam Postponed: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की है. पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर 27 मार्च से शुरू होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं.

उन्होंने कहा कि 9.45 लाख छात्र तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की परीक्षा देंगे. बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन तमिलनाडु ही पुदुचेरी के लिए भी दसवीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करता है.

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कारण हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, महाराष्ट्र में सोमवार को 10वीं का आखिरी पेपर होना था जो कि अब स्थगित कर दिया है, ये पेपर कब होगा इसकी जानकारी 31 मार्च के बाद सामने आएगी.

कोरोना से बचाव के चलते केंद्र और सभी राज्य की सरकारें अपने-अपने स्तर पर कदम उठा रही हैं. केंद्र के आदेश के बाद सीबीएसई, आईसीएसई, एनटीए और अन्य परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. इसके अलावा राज्य सरकारों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया है. साथ ही यूपी, हरियाणा और महाराष्ट्र में 8वीं तक के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा.



ये भी पढ़ें- कोरोना का असर: DU और IGNOU समेत कई यूनिवर्सिटीज में एडमिशन बाधित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर