12वीं फेल ये लड़का खुद को बताता था IPS अधिकारी, गर्लफ्रेंड के साथ 5 स्टार होटल था ठिकाना

राजस्‍थान के जयपुर में एक बारहवीं फेल शख्‍स फर्जी आईपीएस ऑफिसर बनकर लोगों को करता था प्रेरित.कई शिक्षण संस्‍थानों में बतौर मोटिवेशनल स्‍पीकर होता था शामिल.

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 4:35 PM IST
12वीं फेल ये लड़का खुद को बताता था IPS अधिकारी, गर्लफ्रेंड के साथ 5 स्टार होटल था ठिकाना
अभय मीणा
News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 4:35 PM IST
राजस्‍थान के जयपुर में एक बारहवीं फेल शख्‍स आईपीएस ऑफिसर बनकर घूम रहा था. ये शख्‍स न केवल ऑफिसर बना था बल्‍कि वो अलग-अलग शिक्षण संस्‍थानों में बतौर मोटिवेशनल स्‍पीकर स्‍पीच  भी देता था. इस शख्‍स का नाम है अभय मीणा.अभय की सोशल मीडिया पर भी अच्‍छी-खासी फॉलोअर थे. अभय पिलोदा गांव के निवासी ये शख्‍स गर्लफ्रेंड के साथ 5 स्टार होटल में रहता था.  हालांकि अब यह फर्जी आईपीएस ऑफिसर पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है.

इस मामले को देख रहे अधिकारियों ने बताया कि उसे एसओजी ने जगतपुरा के एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया है. एएसपी करन शर्मा ने बताया कि बीस साल का यह युवक लोगों को प्रेरित करता था कि कोई भी कम उम्र में आईपीएस बन सकता है. इस युवक के फेसबुक प्रोफइाल पर अलग-अलग राज्‍यों के शिक्षण संस्‍थानों की सम्‍मान समारोह की तस्‍वीरें पोस्‍ट होती थीं. इसमें वो स्‍टूडेंट्स के साथ नजर आता था. उन्‍हें प्रेरित करने का काम करता था.

फाइव स्‍टार में रहता था ये शख्‍स

फर्जी आईपीएस ऑफिसर की दम पर ये शख्‍स फाइव स्‍टार होटल में रहता था. यहां अपना रुतबा दिखाकर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहता था.

ऐसे सामने आया सच

इस फर्जी आईपीएस ऑफिसर की  पोल तब खुली जब उसने अपना आई कार्ड एक व्यक्ति को दिखाया था.  उस व्यक्ति ने गौर किया कि उसके पुलिस कार्ड में crime branch की स्पेलिंग crime branche लिखी थी और capital की स्पेलिंग capitol लिखी थी. इसके बाद उस व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी.

ये भी पढ़ें : 
Loading...

UPSC Exam Calendar 2020: CSE प्री एग्‍जाम के बाद, आयोग ने जारी किया कैलेंडर, देखें पूरा शेड्यूल

बेरोजगारी बढ़ने के पीछे के कारणों का खुलासा, सर्वे ने किया बेहद चौंकाने वाला दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...