लाइव टीवी

JEE Main का रिजल्ट घोषित, 15 छात्रों ने हासिल किए 100 प्रतिशत अंक

भाषा
Updated: January 19, 2019, 10:53 PM IST
JEE Main का रिजल्ट घोषित, 15 छात्रों ने हासिल किए 100 प्रतिशत अंक
(File photo)

जावड़ेकर ने कई ट्वीट करके बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई (मुख्य) के परिणामों की घोषणा कर दी है.

  • Share this:
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को बताया कि इस महीने की शुरुआत में आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) में 15 परीक्षार्थियों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. जावड़ेकर ने कई ट्वीट करके बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई (मुख्य) के परिणामों की घोषणा कर दी है.

जेईई (मुख्य) की अप्रैल-2019 में परीक्षा के बाद उम्मीदवारों की रैंक निकाली जाएगी और इसके लिए जनवरी व अप्रैल 2019 में परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों के एनटीए के दोनों स्कोर में सर्वाधिक स्कोर को ध्यान में रखा जाएगा.

मंत्री ने ट्वीट किया, ‘रैंकों की घोषणा अप्रैल 2019 की परीक्षा के बाद की जाएगी. पहली बार छात्रों के पास अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका है. यह नरेन्द्र मोदी सरकार की छात्रों के प्रति चिंता और परीक्षा का दबाव कम करने का प्रयास है.’

उन्होंने लिखा, ‘डीजी एनटीए ने आठ और 12 जनवरी के बीच आयोजित जेईई मुख्य परीक्षा के परिणामों की घोषण रिकॉर्ड समय में और निर्धारित वक्त से 12 दिन पहले ही कर दी. आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से और एनटीए दल के अथक टीम वर्क से यह संभव हुआ. मैं सभी छात्रों को बधाई देता हूं.’

दिल्ली में नवनीत जिंदल ने 99.9990830 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2019, 10:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर