स्टूडेंट वीजा पर जाना चाहती थी कनाडा, नंबर कम आए तो 19 साल की छात्रा ने दे दी जान

स्टूडेंट वीजा पर जाना चाहती थी कनाडा, नंबर कम आए तो 19 साल की छात्रा ने दे दी जान
छात्रा जालंधर के आलमगिर गांव की रहने वाली थी.

इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम एग्जाम International English Language Testing System (IELTS) में दो बार हिस्सा लिया, लेकिन दोनों ही बार उम्मीदों के अनुसार परिणाम नहीं रहा.

  • Share this:
जालंधर. जालंधर के आलमगिर गांव की 19 साल की छात्रा ने इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम परीक्षा के नंबरों को लेकर आत्महत्या कर ली. छात्रा स्टूडेंट वीजा पर कनाडा जाना चाहती थी. मगर उसने सोचा कि इस उद्देश्य के लिए उसके नंबर पर्याप्त नहीं है और इसी वजह से उसने जान दे दी. टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, काला सांघिया पुलिस पोस्ट के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रमन कुमार ने बताया कि छात्रा ने पिछले साल ही संत हीरा दास स्कूल से बारहवीं की परीक्षा पास की थी.

दो बार दी परीक्षा, नहीं हुई नंबरों से संतुष्ट
रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा के परिवार के सदस्यों ने बताया कि इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम टेस्ट अक्टूबर 2019 में आयोजित हुए थे. तब छात्रा ने भी इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, लेकिन संतोषजनक परिणाम नहीं मिला. इसके बाद छात्रा ने दोबारा इस परीक्षा में हिस्सा लिया, लेकिन फिर भी वह अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं हुई.

इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम
दरअसल, इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम एकेडमिक और इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम जनरल ट्रेनिंग टेस्ट में 9 ग्रेड तक पैमाना होता है. टेस्ट के हर वर्ग राइटिंग, रीडिंग, लिसनिंग और स्पीकिंग में उम्मीदवारों को 1 से 9 के बीच में ग्रेड मिलते हैं. इसका औसत स्कोर ओवरआल इंटरनेशनल इंग्लिश लेंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम बैंड स्कोर माना जाता है.



ये भी पढ़ें
MP Board MPBSE 12th Result 2020: MP बोर्ड 12वीं के रिजल्ट से जुड़ी 10 बातें
Uttarakhand Board Result: 10th,12th रिजल्ट की तारीख हुई तय, जानें पूरी डिटेल


छात्रा के परिवारवालों ने बताया, पिछले कुछ दिनों से वह काफी चुप सी रहती थी और किसी से ज्यादा बात नहीं करती थी. बाद में शुक्रवार शाम जब मां और बहन घर पर नहीं थे, तब उसने फांसी लगाकर जान दे दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading