लाइव टीवी

220 ट्रेनी नायब तहसीलदारों के नियुक्ति आदेश जारी, 3 जुलाई से होगी ट्रेनिंग शुरू

News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 7:17 PM IST
220 ट्रेनी नायब तहसीलदारों के नियुक्ति आदेश जारी, 3 जुलाई से होगी ट्रेनिंग शुरू
प्रतिकात्मक तस्वीर. ( Photo: RSSB)

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं (संयुक्त प्रतियोगी) परीक्षा 2016 के परिणाम के आधार पर राजस्थान लोक सेवा आयोग की अनुशंसा से राजस्थान सरकार के अनुमोदन उपरांत सफल रहे अभ्यर्थियों को यह नियुक्ति दी गई है.

  • Share this:
राजस्थान के राजस्व मंडल (अजमेर) की ओर से प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से चयनित 220 अभ्यर्थियों को प्रशिक्षु नायब तहसीलदार के रूप में नियुक्ति दे दी गई है. राजस्व मंडल निबंधक विनीता श्रीवास्तव ने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं (संयुक्त प्रतियोगी) परीक्षा 2016 के परिणाम के आधार पर राजस्थान लोक सेवा आयोग की अनुशंसा से राजस्थान सरकार के अनुमोदन उपरांत सफल रहे अभ्यर्थियों को यह नियुक्ति दी गई है. उन्होंने बताया कि इन 220 नायब तहसीलदार के पद पर नियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों को आगामी 2 वर्ष के लिए परिवीक्षाधीन प्रशिक्षणार्थी के रूप में उपस्थिति देनी होगी. सभी सफल अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण करने की दिनांक से परिवीक्षा प्रशिक्षु नियुक्त किया जा रहा है.

टोंक ओर अजमेर में होगी ट्रेनिंग

सभी प्रशिक्षु अभ्यर्थी उन्हें आवंटित प्रशिक्षण केंद्र पर 3 जुलाई 2019 से 23 जनवरी 2020 तक आयोजित प्रशिक्षण में विविध विविध विषयों पर आधारित प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. इनमें बैच ए के 110 अभ्यर्थी एपीआरटीएस टोंक और बैच बी के 110 अभ्यर्थी आरआरटीआई अजमेर में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे.

7 दिन में रिपोर्ट करना अनिवार्य

सभी अभ्यर्थीयों को 3 जुलाई की सुबह 11-30 बजे तक उन्हें आवंटित राजस्थान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान में उपस्थित होने के निर्देश प्रदान किए गए हैं. उनकी उपस्थिति तिथि ही उनकी र्काय ग्रहण तिथि होगी किसी भी अभ्यर्थी के निश्चित तिथि के सात दिवस की अवधि में रिर्पोट नहीं करने पर उनका नियुक्ति आदेश स्वतः ही निरस्त माना जाएगा.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी से मुलाकात से पहले गहलोत ने ली ये बड़ी जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर