बिहार पुलिस में इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पदों पर निकलेंगी 29 हजार वैकेंसी

कैंडीडेट्स को इस भर्ती से संबंधित विज्ञापन के लिए समय समय पर बिहार पुलिस सेवा आयोग और केन्द्रीय चयन परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करनी होगी.

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 2:10 PM IST
बिहार पुलिस में इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पदों पर निकलेंगी 29 हजार वैकेंसी
बिहार पुलिस विभाग
News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 2:10 PM IST
BIHAR POLICE JOBS: बिहार सरकार ने हाल ही में बिहार पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां करने का ऐलान किया है. बिहार पुलिस इन भर्तियों से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के अनुसार, इसका विज्ञापन जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा. डीजीपी ने एक कॉन्फ्रेंस में बिहार पुलिस में होने जा रही भर्ती से जुड़ा जिक्र किया.

ये पहली बार होगा जब बिहार नें इतने बड़ों पर भर्तियां होंगी. डीजीपी ने मुताबिक विभिन्न श्रेणी के लिए 29 हजार 86 पदों पर आवेदन निकाले जाएंगे. जिसमें से दरोगा के पद पर 4586 और सिपाही के पद पर भी 22500 भर्तियां होंगी. बिहार पुलिस में इससे पहले इतनी बड़ी संख्या में एक साथ भर्तियां नहीं हुई. ये भर्तियां भर्तियां दो चरणों में होंगी.

कैंडीडेट्स को इस भर्ती से संबंधित विज्ञापन के लिए समय समय पर बिहार पुलिस सेवा आयोग (http://biharpolice.bih.nic.in/) और केन्द्रीय चयन परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करनी होगी. अभी विज्ञापन जारी नहीं किया गया है इसलिए एग्जाम पैटर्न की कोई जानकारी अभी जारी नहीं की गई है. इन परीक्षाओं में फिजिकल टेस्ट देना जरूरी है, कैंडीडेट्स तैयारी शुरू कर दें.


ये भी पढ़ें-
10वीं-12वीं पास के लिए 2859 सरकारी नौकरी, आज है आखिरी तारीख
Success Story: UPSC में 7 साल में हासिल की सफलता, 5वें अटेम्प्ट में मिली 326वीं रैंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...