पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज के 5 छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट का जॉब ऑफर, 42 लाख का मिलेगा पैकेज

कंप्यूटर इंजीनियरिंग के करीब 60 फीसदी छात्रों को 10 लाख से अधिक का पैकेज मिला है.

कंप्यूटर इंजीनियरिंग के करीब 60 फीसदी छात्रों को 10 लाख से अधिक का पैकेज मिला है.

आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के 5 छात्रों को जॉब ऑफर की है.

  • Share this:
पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (PEC) के छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने जॉब ऑफर की है. कंपनी ने यहां के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के पांच छात्रों को यह ऑफर दिया है. बता दें कि यह पैकेज इस साल का सबसे अधिकतम पैकेज है, क्योंकि इसके पहले कैंपस में आर्सेसियम, सेल्सफोर्स, गोल्डमैन सैक्स और ट्राइडेंट ग्रुप जैसी कंपनियों ने केवल 20 लाख से 36.5 लाख तक का ही पैकेज ऑफर किया था.

PEC के छात्रों के पैकेज में लगातार हुआ है इजाफा 

पिछले सालों में PEC के छात्रों के पैकेज में लगातार इजाफा हुआ है. इनमें साल 2018 में 27 लाख रुपये से बढ़कर 34 लाख रुपये हो गया था. वहीं, 2019 में 42 लाख रुपये हो चुका है. इस साल 435 छात्रों में 320 छात्रों को करीब 180 कंपनियों  में प्लेसमेंट मिल चुकी है. पीईसी प्लेसमेंट सेल की डॉ. दिव्या बंसल ने बताया कि अर्सेसियम में प्लेसमेंट के वक़्त छात्रों को प्रति माह 1 लाख रुपये का स्टाइपेंड और 36.5 लाख सालाना का पैकेज ऑफर किया गया था, जो आईआईटी के छात्रों को दिए गए पैकेज जितना ही है.



60 फीसदी छात्रों को 10 लाख से ज्यादा का पैकेज 
पीईसी के दिए गए डाटा के अनुसार, कंप्यूटर इंजीनियरिंग के करीब 60 फीसदी छात्रों को 10 लाख से अधिक का पैकेज मिला है. करीब 20 फीसदी छात्रों को 20 लाख से ज्यादा का पैकेज मिला है. वहीं, मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों को अधिकतम 15 लाख से 21 लाख प्रति वर्ष का पैकेज ऑफर किया गया है.

पीईसी के 99 फीसदी छात्रों को मिल चुके हैं ऑफर 

सिविल  इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों को केवल 10.81 लाख प्रति वर्ष का ही पैकेज मिला है. इतना ही नहीं, इस कॉलेज के बहुत से छात्रों को 31000 प्रति माह की इंटर्नशिप भी ऑफर की गयी. बता दें कि लगभग 99 फीसदी छात्रों को या तो अच्छी कंपनियों में प्लेसमेंट मिल गई है या उन्हें अच्छे स्टाइपेंड के साथ इटर्नशिप ऑफर हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज