Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का खुलासा, 52 लोग गिरफ्तार

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है .

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) में अपनी जगह किसी अन्य को खड़ा कराने के मामले में 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों को 2 से 5 लाख रूपए तक दिए जाते थे.

  • Share this:
    बिहार में पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में फर्जीवाड़ा मामले में 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह परीक्षा केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से कराई जा रही है हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) में अपनी जगह किसी अन्य को खड़ा कराने के मामले में 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

    2 से 5 लाख मिलते थे
    गिरफ्तार किए गए अभ्यर्थियों से पूछताछ में पता चला है कि किसी अन्य अभ्यर्थी की जगह शारीरिक दक्षता परीक्षा में खड़ा होने के लिए आरोपियों को 2 से 5 लाख रूपए तक दिए जाते थे. बताया जा रहा है पिछले पांच दिनों में 200 से अधिक लोगों को पकड़ा गया है.

    इसलिए पकड़ में आए फर्जी अभ्यर्थी
    पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फर्जीवाड़ा करके कोई भी अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा पास नहीं कर पाएंगे, क्योंकि अभ्यर्थियों की पहचान और उनके दस्तावेजों जांच सावधानीपूर्वक की जा रही है.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari Naukari: पंचायती राज संस्थान में 500 से अधिक पदों पर भर्तियां
    CBSE Exam 2021: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के पेपर पैटर्न में किया ये बड़ा बदलाव
    11 हजार से अधिक पदों पर बहाली
    बिहार पुलिस में 11 हजार 880 सिपाहियों के लिए भर्ती अभियान शुरू किया गया. इसके लिए बिहार सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड (सिपाही भर्ती) ने 12 जनवरी से 8 मार्च 2020 तक लिखित परीक्षाएं आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में लगभग 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. लिखित परीक्षा में करीब 60 हजार अभ्यर्थियों को सफल घेषित किया गया, जिनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा 7 दिसंबर से शुरू की गई है, जो आगामी 30 जनवरी 2021 तक चलेगी. इसी दौरान फर्जीवाड़े की बात सामने आ रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.