उत्तर प्रदेश में जल्द होगी 51 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती

मुख्यमंत्री ने उरई के कालपी स्थित मंगरौल में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय का उद्घाटन किया. पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय तीन सौ करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है.

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 12:16 PM IST
उत्तर प्रदेश में जल्द होगी 51 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती
उत्तर प्रदेश में जल्द पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी.
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 12:16 PM IST
उत्तर प्रदेश में जल्द ही 51 हजार पुलिसकर्मियों को भर्ती किया जाएगा. इन भर्तियों के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, ये जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी. योगी आदित्यनाथ सरकार बनने के बाद पुलिस विभाग में 75 हजार नियुक्तियां कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश सरकार विभाग को हाईटेक बनाने का पूरा प्रयास कर रही है.

मुख्यमंत्री ने उरई के कालपी स्थित मंगरौल में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने ये उद्घाटन 1 सितंबर को किया. उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने पुलिसवालों की हौसलाफजाई की. पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय तीन सौ करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है. सीएम ने कहा उनकी सरकार बनने के वक्त राज्य में पुलिस विभाग में डेढ़ लाख पद खाली थी. सरकार ने जल्द से जल्द इन पदों को भरने का काम किया.

मुख्यमंत्री ने कहा, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर को आधुनिक बनाने के साथ पुलिस को हर परिस्थिति से निपटने की ट्रेनिंग दी जा रही है. विभाग में पहली बार 40 हजार पदोन्नतियां हुई. सवा दो सालों में तीन बड़े आयोजन, प्रयागराज में कुम्भ, 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन और लोकसभा चुनाव में बेहतर पुलिसिंग देखने को मिली.

ये भी पढ़ें-

UPSC टॉपर ने बताए IAS बनने के ट्रिक्‍स,ना बनाएं हवाहवाई टेबल
CBSE क्‍लास 10, 12 में किस तरह के होंगे ऑब्‍जेक्‍ट‍िव सवाल
IAS Success Story: तैयारी को समय देंगे तो सफलता की राह पर हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...