COVID-19 ने इस 51 साल के शख्स को दी अच्छी खबर, 33 साल बाद पास की SSC परीक्षा

COVID-19 ने इस 51 साल के शख्स को दी अच्छी खबर, 33 साल बाद पास की SSC परीक्षा
कोरोना वायरस की वजह से वे परीक्षा पास कर सके.

मोहम्मद नूरुद्दीन ने कहा कि वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखेंगे. वे ग्रेजुएश और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऐसे समय में जब COVID-19 ने दुनिया भर के छात्रों की शिक्षा को प्रभावित किया है, वहीं हैदराबाद के 51 साल के व्यक्ति के लिए इस समय ने कुछ बेहतर किया है. हैदराबाद के 51 साल के मुहम्मद नुरुद्दीन पिछले 33 वर्षों से कक्षा 10 की परीक्षा में असफल रहे, लेकिन इस साल पास हो गए.

33 वर्षों से 10वीं पास करने की कोशिश
न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए मुहम्मद नुरुद्दीन ने कहा, वह पिछले 33 वर्षों से अपनी कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को पास करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन वह हर बार एसएससी परीक्षा (SSC exam) पास करने में असफल रहे. क्योंकि वह अंग्रेजी में 'कमजोर' थे और ट्यूशन देने वाला कोई नहीं था.

अगली कक्षा में प्रमोट
इस साल उन्होंने 10वीं की बोर्ड परीक्षा पास करने में कामयाबी हासिल . क्योंकि तेलंगाना सरकार ने COVID -19 के मद्देनजर 10वीं कक्षा के सभी छात्रों को बिना परीक्षा आयोजित किए अगली कक्षा में प्रमोट किया.



अंग्रेजी में कमजोर, ट्यूशन नहीं
मुहम्मद नुरुद्दीन ने कहा, मैं अंग्रेजी में कमजोर था. मेरी मदद करने या ट्यूशन देने वाला कोई नहीं था. लेकिन मैंने अपने भाई और बहन की मदद से पढ़ाई की. मैं लगातार 33 वर्षों तक परीक्षा में असफल रहा, लेकिन मैंने सुरक्षा गार्ड की नौकरी के लिए हर साल परीक्षा के लिए आवेदन किया. क्योंकि मुझे कक्षा 10 का परिणाम देने के लिए कहा गया था.

7,000 रुपये वेतन 
सौभाग्य से, मुझे कक्षा 10 का रिजल्ट दिखाए बिना सुरक्षा गार्ड की नौकरी मिल गई. मैंने 1989 से सुरक्षा गार्ड के रूप में अपनी नौकरी जारी रखी और अब मुझे 7,000 रुपये वेतन मिलता है. मेरे चार बच्चे हैं. मैंने इस साल एग्जाम पास किया क्योंकि सरकार ने COVID-19 के कारण छूट दी.

ये भी पढ़ें-
स्कूलों पर आई बड़ी खबर, 5 सितंबर से खुलेंगे, मुख्यमंत्री ने किया ये ऐलान
TN 11th Result 2020: तमिलनाडु बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जारी, 96% पास

आगे पढ़ाई जारी
मोहम्मद नूरुद्दीन ने कहा कि वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखेंगे. मैं अपनी पढ़ाई जारी रखूंगा. ग्रेजुएश और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी करूंगा. मुझे नौकरी चाहिए. एक शिक्षित व्यक्ति हर जगह सम्मानित होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading